Rewa News: रेल बजट में ललितपुर-सिंगरौली के लिए 700 करोड़ के रीवा-सतना डबल लाइन को मिले 101 करोड़ रुपए

Rewa News: रेल बजट में ललितपुर-सिंगरौली के लिए 700 करोड़ के रीवा-सतना डबल लाइन को मिले 101 करोड़ रुपए

Rewa News: रेल बजट में ललितपुर-सिंगरौली के लिए 700 करोड़ के रीवा-सतना डबल लाइन को मिले 101 करोड़ रुपए

रीवा। रेल बजट में ललितपुर-रीवा-सिंगरौली लाइन के लिए 700 करोड़ दिए गए है। वहीं रीवा-सतना के बीच डबल लाइन के लिए भी 101 करोड़ का प्रावधान किया गया है। वर्ष 2022-23 के रेलवे बजट में आवंटित यह राशि पिछले बजट से ज्यादा है। केन्द्र की मोदी सरकार ने ललितपुर रीवा-सिंगरौली लाइन एवं रीवा सतना के बीच डबल लाइन हेतु पहले से ज्यादा बजट आवंटित कर दोनों योजनाओं को प्राथमिकता में लिया है। उम्मीद है कि पर्याप्त बजट प्राप्त होने से दोनों योजनाओं को गति मिलेगी।

पिछले बजट में यह थी स्थिति

पिछले वित्तीय वर्ष में रीवा-सिंगरौली लाइन को 600 करोड़ आवंटित किए गए थे, जबकि इस वर्ष 100 करोड़ ज्यादा आवंटित किए गए है। इसी तरह पिछले वितीय वर्ष में रीवा-सतना डबल लाइन के लिए 3 करोड़ 65 लाख आवंटित किए गए है जबकि चालू वितीय वर्ष के लिए 101 करोड़ आवंटित किए गए है।

इसे भी पढ़ें :- Shweta Tiwari ने बयां किया दर्द जब टूटी थी शादीशुदा जिंदगी, बेटी ने मुझे रोज मार खाते देखा

रीवा – मिर्जापुर की उम्मीद अधूरी

रेल बजट में रीवा-मिर्जापुर नई रेल लाइन को लेकर भी लोगों की काफी उम्मीद थी। गैरतलब है कि रीवा-मिर्जापुर नई रेल लाइन जिसका सर्वे हो चुका है, परन्तु नई लाइन के लिए कोई भी स्वीकृति बजट नहीं दी गई है।

रीवा-जयसिंहनगर के लिए राशि नहीं

रीवा से जयसिंहनगर के लिए 2021 में सर्वे के लिए राशि आवंटित की गई थी, परन्तु पिछले 2 वर्षे से रीव जयसिंहनगर रेल लाईन के लिए कोई भी राशि नहीं दी जा रही है।

इसे भी पढ़ें :- Jabalpur News: लुटेरी दुल्हन का कारनामा, शादी के बाद जेवर नगदी लेकर हुई रफू चकर

रेल मंत्री का जताया आभार

विंध्य की महत्वपूर्ण योजना रीवा-सिंगरौली रेल लाइन को पर्याप्त बजट आवंटन के लिए रेल यात्री जन कल्याण संघ रीवा के संयोजक एवं क्षेत्रीय रेल सलाहकार सदस्य पश्चिम मध्य रेल प्रकाश शिवनानी ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव के प्रति आभार व्यक्त किया है।

Follow 👇

लाइव अपडेट के लिए हमारे सोशल मीडिया को फॉलो करें:

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *