Rewa News: नगर निगम रीवा द्वारा पीटीएस चौराहा में अतिक्रमण को हटाने की कार्रवाई की जा रही है, Video

रीवा नगर निगम रीवा (Municipal Corporation Rewa) द्वारा पीटीएस चौराहा से अंदर पी के स्कूल तक रोड के किनारे अतिक्रमण को हटाने की कार्रवाई की जा रही है इस अवसर पर नगर निगम का अमला ,नायब तहसीलदार रीवा एवं समान थाना प्रभारी अपने बल के साथ उपस्थित रहें।

पीटीएस चौराहा से पीके स्कूल तक चिन्हित अतिक्रमण पर गुरुवार को नगर निगम की जेसीबी चली। इस कार्रवाई के दौरान कई जगह विरोध की स्थिति निर्मित हुई। लेकिन भारी पुलिस बल के चलते कार्रवाई बाधित नहीं हुई। अतिक्रमण हटाए जाने के बाद अब इस मार्ग पर सुगम आवागमन के लिए 7.5 मीटर चौड़ा मार्ग तैयार किया जाना है। 44 अतिक्रमणकारी हुए थे चिन्हित

इस मार्ग पर नगर निगम द्वारा 44 अतिक्रमणकारियों को चिन्हित किया गया था। ज्यादातर लोगों ने रैम्प और सीढियां बना रखी थी। यहां नालियों को पैक कर दिया गया था। जिससे साफ सफाई भी प्रभावित होती थी। अतिक्रमणकारियों को चिन्हित करने के बाद उन्हें नगर निगम द्वारा नोटिस जारी की गई और गुरुवार को लाव-लश्कर के साथ अमला पहुंच गया। नगर निगम ने कुछ घरों को तो ना ही नोटिस जारी की गई ना ही किसी भी प्रकार की बात बताई गई और कुछ लोगो का दीवार और बाउंडरी को गिरा दिया। नगर निगम अधिकारियो और कर्मचारियो, तहसीलदार, एसडीओ से पूछा गया तो कोई बात सुन ही नहीं रहा था , लेकीन बाद में फिर से बात किया गया तो बोलते है की कोई नोटिस जारी नहीं की जाती है इस तरह के काम के लिये। दो थानों का बल रहा एलर्ट

इसे भी पढ़ें :- TMKOC: जेठालाल ने किया खुलासा किस कारण दयाबेन शो में नहीं आ रही है

इस कार्रवाई के दौरान दो थानों का बल एलर्ट रहा। समान और अमहिया थाना का क्षेत्र होने की वजह से दोनों थानों का पर्याप्त बल रहा महिला बल भी पर्याप्त संख्या में रहा।

निवर्तमान पार्षद की बाउंड्री को लेकर विरोध

पीटीएस चौराहा से शुरू इस कार्रवाई के दौरान सबसे पहले विरोध निवर्तमान पार्षद एवं भाजपा नेता व्यंकटेश पांडेय की बाउंड्री को लेकर हुआ। इस बाउंड्री को छोड़ नगर निगम का अमला आगे बढ़ रहा था। जिस पर लोग आक्रोशित हो गए। हालांकि इसके बाद भाजपा नेता ने स्वयं आगे आकर अपनी बाउंड्री को गिरवाया।

नायब तहसीलदार भी रहे मौजूद

अतिक्रमण हटाने की इस कार्रवाई के दौरान अप्रिय स्थिति निर्मित न होने पाए इसको देखते हुए नायब तहसीलदार यतीश शुक्ला भी मौके पर मौजूद रहे। समान टीआई सुनील गुप्ता, नगर निगम के एसडीओ दिलीप त्रिपाठी, अतिक्रमण प्रभारी राजेश चतुर्वेदी सहित अन्य स्टॉफ साथ रहा।

सांसद-विधायक को लगाते रहे फोन

इस कार्रवाई को लेकर कई जगह असंतोष होने की स्थिति में लोग सांसद और विधायक को फोन लगाते रहे। भाजपा आईटी सेल के नेता अनिल पटेल की आंखों में तो आंसू तक आ गए। पूर्व मंत्री को फोन लगाया और एसडीओ दिलीप त्रिपाठी से कहा कि बात कर लें, लेकिन उन्होंने बात करने से इंकार कर

बाईपास का करेगा काम

शहर के मुख्य मार्गों पर जिस तरह ट्रैफिक का दबाव बढ़ रहा है, ऐसे में यह मार्ग बाईपास का काम करेगा। बिछिया, चिरहुला, पीटीएस, धोबिया टंकी आदि क्षेत्र के लोगों को सिरमौर चौराहा जाने के लिए यह मार्ग सुगम रहेगा। इसी तरह सिरमौर चौराहा क्षेत्र से इधर आने वाले लोगों की दूरी भी कम होगी।

देखिये वीडियो

Follow 👇

लाइव अपडेट के लिए हमारे सोशल मीडिया को फॉलो करें:

Leave a Reply

Your email address will not be published.