MP Board Exams

MP Board Exams: बोर्ड परीक्षा अपने तय समय पर होंगी, 10वीं की 18 फरवरी और 12वीं की 17 फरवरी से

MP Board Exams

भोपाल। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में स्कूल रिओपन होने के साथ ही सरकार ने एक और बड़ा फैसला लिया है. इस फैसले तहत 10वीं और 12वीं बोर्ड क्लास की परीक्षाएं (MP Board Exams) तय समय पर ही होंगी. सरकार के इस फैसले से अभिभावकों में खुशी है और उन्होंने इस फैसले का स्वागत किया है.

मध्य प्रदेश बोर्ड परीक्षाओं को लेकर छाया कुहासा छंट गया है. दसवीं और बारहवीं बोर्ड की परीक्षाएं तय समय पर ही होंगी. स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने इसकी घोषणा कर दी है. उन्होंने कहा प्रदेश में कक्षा 10वीं और 12वीं की वार्षिक परीक्षा तय कार्यक्रम अनुसार ही होंगी. दसवीं की 18 फरवरी और 12वीं की 17 फरवरी से परीक्षाएं-मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल से संबद्ध सभी विद्यालयों में कक्षा 10वीं की परीक्षा 18 फरवरी 2022 से और कक्षा 12वीं की वार्षिक परीक्षा 17 फरवरी 2022 से आयोजित की जाएंगी. मंत्री ने कहा सभी विद्यार्थी पूरे उत्साह और मेहनत से परीक्षा की तैयारी करें. सरकार से अभिभावकों कहना है कि सभी परीक्षाएं कोरोना नियमों के तहत होना चाहिए और इस दौरान बच्चों की सुरक्षा का विशेष ध्यान रखना चाहिए.

WhatsApp & Telegram Group Join Buttons
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

इसे भी पढ़ें :- MP News: कलेक्टर की बड़ी कार्रवाई, मध्य प्रदेश के 3 स्कूलों को किया गया सील

इंदर सिंह परमार ने मंत्रालय में माध्यमिक शिक्षा मंडल की परीक्षा की तैयारी के संबंध में बैठक ली. सचिव माध्यमिक शिक्षा मंडल श्रीकांत भनोट ने बताया माध्यमिक शिक्षा मंडल ने परीक्षा के लिए सभी तैयारी पूरी कर ली हैं. राज्य मंत्री परमार ने निर्देश दिए कि कोरोना की वर्तमान परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए व्यवस्था रखें. छात्रों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने के लिए परीक्षा केंद्र की संख्या बढ़ाएं. बैठक में रजिस्ट्रार उमेश कुमार ठाकुर सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे.

माध्यमिक शिक्षा मंडल ने पूर्व में ही 2022 की कक्षा 10वीं, 12वीं, 12वीं व्यावसायिक पाठ्यक्रम परीक्षा/ शारीरिक शिक्षा प्रशिक्षण, विद्यालय पूर्व शिक्षा में डिप्लोमा (डी.पी.एस.ई.) के परीक्षा कार्यक्रम घोषित किए हैं. सभी परीक्षाएं सुबह 10 बजे से 1 बजे के बीच की जाएंगी. कक्षा 10वीं और 12वीं के नियमित छात्रों की प्रायोगिक परीक्षाएं उनके विद्यालय में 12 फरवरी से 25 मार्च 2022 के बीच और स्वाध्यायी छात्रों की उन्हें आवंटित परीक्षा केंद्र पर 17 फरवरी से 20 मार्च 2022 के बीच होंगी. परीक्षा कार्यक्रम मंडल की वेबसाइट www.mpbse.nic.in पर भी देखे जा सकते हैं.

WhatsApp & Telegram Group Join Buttons
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Follow 👇

लाइव अपडेट के लिए हमारे सोशल मीडिया को फॉलो करें:

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *