MP News: कलेक्टर की बड़ी कार्रवाई, मध्य प्रदेश के 3 स्कूलों को किया गया सील

MP News: कलेक्टर की बड़ी कार्रवाई, मध्य प्रदेश के 3 स्कूलों को किया गया सील

इंदौर। मध्य प्रदेश के स्कूलों (MP School) पर बड़ी कार्रवाई की गई है। दरअसल शासकीय और निजी स्कूल में पढ़ रहे 15 से 17 वर्ष के बच्चों के टीकाकरण में लापरवाही पर इंदौर में बड़ी कार्रवाई की गई है। कलेक्टर मनीष सिंह ने 3 स्कूलों को सील करने के निर्देश दिए हैं। दरअसल टीकाकरण में लापरवाही के बाद कलेक्टर द्वारा दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 144, महामारी 1897 और राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन एक्ट 2005 के तहत यह कार्रवाई की गई है।

WhatsApp & Telegram Group Join Buttons
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

इसे भी पढ़ें :- Jabalpur News: लुटेरी दुल्हन का कारनामा, शादी के बाद जेवर नगदी लेकर हुई रफू चकर

रंगवासा के इंटरनेशनल स्कूल के सभी बच्चों को वैक्सीनेशन कार्य पूरा नहीं करने की वजह से एसडीएम प्रतुल सिन्हा ने प्राचार्य कक्ष को सील कर दिया है। इसके साथ ही एसडीएम मुनिष सिंह सिकरवार द्वारा हातोद में यह कार्रवाई की गई है। बता दे कि स्कूलों में टीकाकरण जांच के निर्देश दिए गए थे। वहीं जांच में पाया गया कि टीकाकरण स्कूल प्रबंधन की ओर से लापरवाही बरती जा रही है। जहां 15 से 17 वर्ष के बच्चों को टीका नहीं लगाया जा रहा है। इतना ही नहीं स्कूल के पास से टीकाकरण का कोई डाटा नहीं था। ना ही विद्यार्थियों के पास वैक्सीनेशन के डाटा उपलब्ध कराए गए हैं। जिसके बाद एसडीएम ने स्कूल प्रबंधन को कड़ी चेतावनी दी थी कि जल्द से जल्द सभी पात्र विद्यार्थियों को टीकाकृत किया जाए।

इसे भी पढ़ें :- TMKOC: 1 साल बेरोजगार थे ‘जेठालाल’, अब हैं करोड़ों की संपत्ति के मालिक

WhatsApp & Telegram Group Join Buttons
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

साथ ही कलेक्टर ने शिक्षा विभाग के सभी अधिकारी कर्मचारियों को सख्त निर्देश दिए हैं। सीबीएसई-MP बोर्ड के स्कूल संचालकों को 15 से 17 आयु वर्ग के बच्चों के कार्य में तेजी बरतने की बात कही गई है। वही सभी शासकीय निजी स्कूल प्राचार्य से प्राप्त जानकारी के मुताबिक छात्रों को प्रथम डोज किस दिनांक तक लगी है। दूसरे डोज लगाए जाने की तारीख की डिटेल की मांग की गई है।

इतना ही नहीं जिन विद्यार्थियों द्वारा पहले वैक्सीनेशन का प्रमाण पत्र जमा नहीं किया। उसकी सूची भी प्रिंसिपल के पास होनी अनिवार्य होगी। इसके साथ ही स्कूल प्राचार्य को निर्देश दिए गए हैं कि छात्रों को जागरूक कर जल्द टीकाकरण का कार्य पूरा करें। इस मामले में एसडीएम, तहसीलदार, नायब तहसीलदार, जिला शिक्षा अधिकारी अपने अपने क्षेत्र में शासकीय और निजी स्कूल का निरीक्षण करेंगे और जिस स्कूल में टीकाकरण को लेकर लापरवाही बरती जाएगी। उस पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

इसे भी पढ़ें :- Shweta Tiwari ने टूटी शादीशुदा जिंदगी का दर्द बयां किया

Follow 👇

लाइव अपडेट के लिए हमारे सोशल मीडिया को फॉलो करें:

Leave a Comment