whatsapp mp news now

WhatsApp एंड्रॉइड स्मार्टफोन के लिए वॉयस मैसेज रिकॉर्डिंग विकल्प पर काम कर रहा है

whatsapp mp news now

WhatsApp: एप्पल उपयोगकर्ताओं को हाल ही में व्हाट्सएप (WhatsApp) पर एक नई सुविधा मिली है जो उन्हें वॉयस रिकॉर्डिंग को रोकने और फिर से शुरू करने की अनुमति देती है। यह व्हाट्सएप यूजर्स (Whatsapp Users) के लिए एप्पल आईओएस (Apple iOS) के साथ-साथ डेस्कटॉप पर भी उपलब्ध है। अब मैसेजिंग प्लेटफॉर्म एंड्रॉइड यूजर्स (android users) के लिए भी यही विकल्प लाने पर काम कर रहा है।

इसे भी पढ़ें :-Bitcoin के अलावा बेस्ट 10 CryptoCurrency की जानकारी

WABetaInfo के अनुसार, व्हाट्सएप (WhatsApp) ने एंड्रॉइड स्मार्टफोन (android smartphone) के लिए एक नया बीटा अपडेट रोल आउट करना शुरू कर दिया है जो डिवाइस पर वॉयस नोट रिकॉर्डिंग को रोकने का विकल्प लाता है। WABetaInfo द्वारा साझा किए गए GIF के अनुसार, यह फीचर Android उपकरणों पर ठीक उसी तरह काम करेगा जैसे यह Apple उपकरणों के लिए करता है। अपडेट के बाद अगर आप रिकॉर्ड बटन दबाने के बाद ऊपर की ओर स्वाइप करते हैं तो एंड्रॉइड यूजर्स को एक नया पॉज बटन दिखाई देगा। रिकॉर्डिंग को रोकने और फिर से शुरू करने के लिए एक ही बटन का उपयोग किया जाता है।

इसे भी पढ़ें :- TMKOC: Munmun Dutta ने ट्रेडिशनल ड्रेस में करवाया खूबसूरत फोटोशूट

वॉयस रिकॉर्डिंग को रोकने का यह विकल्प लंबी रिकॉर्डिंग के लिए बहुत आसान है और उन स्थितियों में समय बचाने में भी मदद करता है जहां आप रिकॉर्डिंग के दौरान बाधित हो सकते हैं। एंड्रॉइड पर पॉज विकल्प अभी तक सभी बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध नहीं है, इसे कुछ टेस्टर्स के लिए फिलहाल रोल आउट किया गया है और यह एंड्रॉइड के लिए व्हाट्सएप बिजनेस बीटा (whatsapp business beta) के लिए भी उपलब्ध है। व्हाट्सएप भविष्य के अपडेट के साथ समय के साथ इसे और अधिक बीटा टेस्टर के लिए रोल आउट कर सकता है।

इसे भी पढ़ें :- Mouni Roy ने कराया ग्लैमरस फोटोशूट, लग रही है बेहद हॉट और खूबसूरत

व्हाट्सएप (WhatsApp) ने हाल ही में कुछ एंड्रॉइड बीटा टेस्टर्स के लिए रिडिजाइन किए गए पेज पर एक सर्च शॉर्टकट भी जोड़ा है। यह शॉर्टकट बटन वीडियो कॉल आइकन के बगल में पाया जा सकता है और रिपोर्ट्स के अनुसार, कुछ बीटा टेस्टर इसे ग्रुप इंफो सेक्शन में भी देख पाए थे। रिपोर्ट्स में कहा गया है कि सर्च शॉर्टकट काम नहीं कर रहा है जैसा कि इसका मतलब है, लेकिन चूंकि यह वर्तमान में बीटा में है, व्हाट्सएप इसे सभी उपयोगकर्ताओं के लिए आधिकारिक बनाने से पहले इसे भविष्य के अपडेट के साथ ठीक करने में सक्षम होना चाहिए।

Follow 👇

लाइव अपडेट के लिए हमारे सोशल मीडिया को फॉलो करें:

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *