CM Shivraj Singh Chauhan AND PM Narendra Modi

Mp News: आज CM Shivraj Singh Chauhan ने फोन पर PM Narendra Modi से Corona को लेकर चर्चा की

CM Shivraj Singh Chauhan AND PM Narendra Modi

भोपाल। कोरोना आपदा (Corona Crisis) से निपटने की कोशिशों के बीच मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chauhan) ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) से फोन पर चर्चा की। मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री को मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में कोरोना संक्रमण नियंत्रण (Corona infection control) के लिए की जा रही व्यवस्थाओं एवं प्रयासों की जानकारी दी।

WhatsApp & Telegram Group Join Buttons
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

इस दौरान प्रधानमंत्री ने राज्य में लगाए गए कोरोना कर्फ्यू (Corona curfew) और जनभागीदारी से कोरोना नियंत्रण के प्रयासों की तारीफ की प्रधानमंत्री ने प्रदेश में माइक्रो कंटेनमेंट जोन (Micro Containment Zone) के प्रभावी अमल और कोरोना संक्रमण (Corona infection) रोकने में जनता की सक्रिय भागीदारी पर भी खुशी जाहिर की है। बातचीत के दौरान केंद्र सरकार की ओर से एमपी को भरोसा दिलाया गया है कि आपदा से निपटने के लिए जो भी संभव मदद होगी वो राज्य को दी जाएगी।

यह भी पढ़ें – UP News: कानपुर में ऑक्सीजन प्लांट के बाहर लगी लोगों की लाइन दावों की पोल खोल रही

भोपाल (Bhopal) में मुख्यमंत्री निवास में योग से निरोग कार्यक्रम की बैठक भी हुई। इसमें अधिकारियों ने योग से निरोग कार्यक्रम की विस्तृत जानकारी मुख्यमंत्री को दी। प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीज़ों (Corona infected patients) को फोन करके योग से संबंधित जानकारी दी जा रही है। ट्रेंड योग शिक्षक वीडियो कॉलिंग के माध्यम से मरीजो को योग सिखा रहे हैं।

बैठक में मंत्री इंदर सिंह परमार और राम किशोर कांवरे शामिल हुए। प्रदेश के हर जिले में योग से निरोग कार्यक्रम शुरू हो चुका है।होम क्वारंटीन और आइसोलेशन (Home Quarantine and Isolation) में रह रहे लोगों को योग से निरोग रखने के प्रयास किए जा रहे हैं।

इधर कोरोना से निपटने के लिए सरकार की कोशिश लगातार स्वास्थ्य सुविधाओं को विस्तार देने की है। बीना में बन रहे अस्पताल के संबंध में चर्चा के लिए सीएम हाउस में एक अहम बैठक हुई। इसमें बीना में बन रहे 1000 बिस्तर के अस्पताल के निर्माण कार्य की प्रगति की समीक्षा की गई। बीना रिफायनरी के बगल में बन रहे अस्थायी अस्पताल के लिए DRDO का सहयोग करेगा।

WhatsApp & Telegram Group Join Buttons
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

यह भी पढ़ें – Tiger Shroff और Disha Patani हुए ट्रोल, लोग बोले- ‘लोग मर रहे हैं ये घूम रहे हैं’

अस्पताल निर्माण में बीना रिफाइनरी ऑक्सीजन (Refinery oxygen) सप्लाई करेगा। इस अस्पताल को ऐसा बनाया जाएगा जो हर मौसम के अनुरूप होगा। बिजली और पानी की सप्लाई की व्यवस्था रहेगी साथ ही मरीजों के खान-पान, पानी, चाय, काढ़ा की व्यवस्था शासन के साथ अक्षय पात्रा फाउंडेशन उपलब्ध करेगा।

Follow 👇

लाइव अपडेट के लिए हमारे सोशल मीडिया को फॉलो करें:

यह भी पढ़ें –

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *