Google CEO Sundar Pichai ने किया ऐलान, राहत कोष में 135 करोड़ देंगे

Google CEO Sundar Pichai

नई दिल्ली। देशभर में तेजी से फैल रहे कोरोना (Corona) संकट के बीच गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई (Google CEO Sundar Pichai) मदद के लिए आगे आए हैं। उन्होंने कोरोना के चलते देश के हालात को देखते हुए 135 करोड़ रुपये के रिलीफ फंड (Relief Fund) की घोषणा की है। इसके अलावा माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला (Microsoft CEO Satya Nadella) ने भी मदद के लिए हाछ बढ़ाया है। नडेला ने आज कहा कि कंपनी देश को राहत देने का प्रयास कर रही है। इसके अलावा ऑक्सीजन (Oxygen) उपकरण खरीदने में भी मदद करेगी।

Google के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुंदर पिचाई ने अनुदान देने के लिए यूनिसेफ और गेट इंडिया (UNICEF and Gate India) को 135 करोड़ रुपये के राहत कोष का ऐलान किया है। इसके साथ ही कहा कि गूगल (Google) और उनकी टीम मेडिकल सप्लाई करेंगी। इसके साथ ही हाई रिस्क वाली कम्युनिटि का समर्थन करने वाले संगठनों की भी मदद करेंगे। बता दें यह ऐसे समय है जब भारत ने COVID-19 के कारण 3.5 लाख से अधिक नए मामले दर्ज किए हैं और 2,800 से अधिक मौतें दर्ज की हैं।

यह भी पढ़ें – Corona News: CM Shivraj ने कहा, शादी में 10 लोग शामिल हो सकते है

आपको बता दें पिचाई ने एक ब्लॉग पोस्ट शेयर की, जिसमें कंपनी भारत को गंभीर स्थिति से निकालने के प्रयासों के बारे में विस्तार से बता रही है। कंपनी के प्रमुख और वीपी संजय गुप्ता के हस्ताक्षर वाले ब्लॉग पोस्ट में कहा कि 135 करोड़ रुपये के फंडिंग में Google.org से दो ग्रेन शामिल हैं, जिनकी कुल कीमत 20 करोड़ रुपये है।

इसमें पहला अनुदान गेटइंडिया के लिए है, ताकि अपने रोजमर्रा के खर्चों में मदद करने के लिए संकट से पीड़ित परिवारों को नकद सहायता प्रदान की जा सके। इसके अलावा दूसरा अनुदान यूनिसेफ को जाएगा, जो ऑक्सीजन और परीक्षण उपकरणों सहित तत्काल चिकित्सा आपूर्ति प्राप्त करने में मदद करेगा, जिसकी भारत में इस समय सबसे ज्यादा जरूरत है।

इसके अलावा अनुदान में अभियान चलाने वाले कर्मचारियों का दान भी शामिल है। ब्लॉग पोस्ट में कहा गया है कि अब तक 900 से अधिक Google कर्मचारियों ने हाई रिस्क वाले वाले देशों का समर्थन करने वाले संगठनों के लिए 3.7 करोड़ रुपये का योगदान दिया है।

यह भी पढ़ें – Mp News: उज्जैन में Remdesivir Injection की कालाबाजारी, पुलिस ने 8 लोगों को गिरफ्तार किया

इसके अलावा सत्या नडेला ने ट्वीट करके कहा था कि ‘मैं भारत की वर्तमान स्थिति से बहुत दुखी हूं। मैं आभारी हूं कि अमेरिकी सरकार मदद करने में जुट गई है। माइक्रोसॉफ्ट राहत प्रयासों में सहायता के लिए अपनी आवाज, संसाधनों और टेक्नोलॉजी का उपयोग करना जारी रखेगा। साथ ही महत्वपूर्ण ऑक्सीजन कन्सन्ट्रेशन डिवाइस की खरीद में मदद करेगा।

Follow 👇

लाइव अपडेट के लिए हमारे सोशल मीडिया को फॉलो करें:

यह भी पढ़ें –

Leave a Reply

Your email address will not be published.