Delhi Corona News

Delhi Corona News: दिल्‍ली में श्‍मशान घाट फुल, अंतिम संस्‍कार पार्कों में किया जायेगा

Delhi Corona News

नई दिल्‍ली । देश की राजधानी दिल्‍ली (Delhi) में कोरोना वायरस (Corona virus) की वजह से हाहाकार मचा हुआ है। इस समय दिल्‍ली में पिछले काफी दिनों से न सिर्फ लगातार 24 हजार के करीब कोरोना संक्रमण (Corona infection) के मामले सामने आ रहे हैं बल्कि मरने वालों का आंकड़ा भी रिकॉर्ड बनाता जा रहा है। हालात अब ये हो चले हैं कि श्‍मशान घाटों पर शव जलाने के लिए भी लंबी-लंबी लाइन लग रही हैं, तो कई जगह शव का अंतिम संस्‍कार पार्कों में किया जा रहा है। ऐसा ही कुछ दिल्‍ली के सराय काले खां में श्‍मशान घाट पर दिख रहा है।

WhatsApp & Telegram Group Join Buttons
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

बता दें कि दिल्‍ली (Delhi) में तीनों नगर निगम के 9 क्षेत्रों में 21 श्मशान और कब्रिस्‍तान हैं, लेकिन लगातार बढ़ती मौतों के कारण हर जगह वेटिंग चल रही है। इस बीच सराय काले खां के उसे हरे-भरे पार्क में शवों का अंतिम संस्‍कार किया जा रहा हैं, जहां लोग टहलने और हवा खाने आते थे।

यह भी पढ़ें – Mp News: इंदौर शहर में Remdesivir Injection के नाम पर ग्लूकोज बेच दिया

दिल्‍ली के सराय काले खां एरिया में कोरोना (Corona) से जान गंवाने वालों के अंतिम संस्‍कार के लिए पार्क में अलग से 50 प्‍लेटफॉर्म तैयार किए जा रहे हैं। जबकि सराय काले खां श्‍मशान घाट में पहले से 20 प्‍लेटफॉर्म थे। इस बीच प्‍लेटफॉर्म तैयार करने वाले ठेकेदार ने कहा, ‘यहां शव इतने आ रहे हैं कि श्‍मशान घाट छोटा पड़ गया है, इसलिए नये प्‍लेटफॉर्म तैयार किए जा रहे हैं। यही नहीं, सराय काले खां के इस श्‍मशान घाट पर लकड़ियों की कमी भी देखने को मिल रही है। हालात ऐसे हैं कि शव के अंतिम संस्‍कार के कभी एमसीडी तो कभी कोई और लकड़ियों का इंतजाम करता है।

दिल्ली में शनिवार को कोरोना वायरस संक्रमण (Corona virus infection) के कारण एक दिन में सर्वाधिक 357 लोगों की मौत होने के साथ संक्रमण के 24,000 से अधिक नए मामले सामने आए। जबकि दिल्ली में लोगों के संक्रमित पाए जाने की दर 32.27 प्रतिशत दर्ज की गई। वहीं, पिछले 24 घंटे के आंकड़ों के अनुसार, दिल्ली में उपचाराधीन मामलों की संख्या एक लाख के करीब पहुंच रही है।

यह भी पढ़ें – Corona News: जबलपुर नगर निगम ने संक्रमित मृतकों के अंतिम संस्कार पर लगाई रोक

WhatsApp & Telegram Group Join Buttons
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Follow 👇

लाइव अपडेट के लिए हमारे सोशल मीडिया को फॉलो करें:

यह भी पढ़ें –

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *