mp News

Ujjain News: अधजली शवों को कुत्ते खा रहे हैं, शहर के 3 शमशान घाटों में वेटिंग चल रही

Ujjain News

उज्जैन। महाकाल की नगरी उज्जैन (Ujjain, the city of Mahakal) से आने वाली तस्वीरें आपका दिल और दिमाग झकझोर देंगी। कोरोना संक्रमण (Corona infection) के कारण यहां की स्थिति भयावह होती जा रही है। मौत अब यहां वास्तव में डराने लगी है। अधजली शवों को कुत्ते खा रहे हैं और शहर के 3 शमशान घाटों में वेटिंग चल रही है।

WhatsApp & Telegram Group Join Buttons
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

उज्जैन में अब शवों का अंतिम संस्कार करने के लिए परिजन इंताजर नहीं कर रहे। जिसे जहां जगह मिली, वहीं शव जला रहा है। त्रिवेणी मोक्ष धाम में शवों के आने का सिलसिला थम ही नहीं रहा। इतने शव आ रहे हैं कि देर रात तक उनका अंतिम संस्कार किया जा रहा है। त्रिवेणी पर ही कुत्ते अधजली लाशों को खा रहे हैं।

यह भी पढ़ें – Bareilly News: शादी समारोह में फायरिंग से एक बी.कॉम के छात्र की गोली लगने से दर्दनाक मौत

शहर के चक्र तीर्थ शमशान घाट पर भी कुछ इसी तरह का नजारा है। श्मशान घाट पर चिता जलाने की जगह नहीं बची, तो अब लोग दो पहिया वाहन स्टेण्ड के पास बैठने के लिए रखी बेंच के पास ही शव जलाने को मजबूर हैं। उज्जैन (Ujjain) में कोरोना (Corona) से हो रही मौत का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। रोज हो रही मौतों को लेकर अगर सरकारी आकंड़े के बात करें तो 1 अप्रेल से 22 अप्रेल तक 24 मौतें कोरोना से हो चुकी हैं लेकिन, श्मशान में जल रही चिताओं के अनुसार ये आंकड़ करीब 8 गुना ज्यादा है। इनको संदिग्ध या संक्रमित होने के बाद भी नेगेटिव बताकर अंतिम संस्कार कर दिया गया।

उज्जैन में कई घरो में परिवार के परिवार खत्म हो रहे हैं। त्रिवेणी मोक्ष धाम में काम करने वाले निगम कर्मी ने बताया कि रोज 8 से 10 शव आ रहे हैं। लेकिन, मोती नगर के रहवासी कहते हैं कि दिन में 15 से 20 बार गाड़िया शव लेकर आ रही हैं। इस कारण यहां स्थिति भयावह हो रही।

यह भी पढ़ें – Jabalpur News: जबलपुर के गैलेक्सी हॉस्पिटल में ऑक्सीजन खत्म होने से 5 मरीजों की मौत

WhatsApp & Telegram Group Join Buttons
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

23 अप्रैल के हेल्थ बुलेटिन के अनुसार 1750 लोगों की रिपोर्ट आई। इनमें 350 मरीज पॉजिटिव पाए गए। कुल संक्रमितों की संख्या 11007 हो गई है। शुक्रवार को एक और मरीज की मौत हुई। मरने वालों की संख्या बढ़कर 134 हो गई। शुक्रवार को 322 मरीज स्वस्थ होकर अपने घर पहुंचे। इसके बावजूद भी लोग लापरवाही कर रहे है। कल ही मास्क नहीं पहनने वाले 47 लोगों पर कार्रवाई हुई। इन पर 11000 हजार का जुर्माना लगाया गया। वहीं 11 अन्य लोगों पर धारा 188 के तहत कार्रवाई की गई।

Follow 👇

लाइव अपडेट के लिए हमारे सोशल मीडिया को फॉलो करें:

यह भी पढ़ें –

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *