शेख ने लोगों की मदद के लिए बेची कार, 160 Oxygen cylinder खरीदकर मरीजों तक पहुंचाया

Mumbai Oxygen Man

मुंबई। कोरोना वायरस (Corona virus) मरीजों के लिए ऑक्सीजन (Oxygen) पर्याप्त मात्र में नहीं है। ऐसी खबरें लगातार सामने आ रही हैं। सरकारों के प्रयासों के बीच कई लोग ऐसे भी हैं, जो अपने स्तर पर लोगों की मदद कर रहे हैं। इन्हीं लोगों में मुंबई के शाहनवाज शेख (Shahnawaz Sheikh) का नाम भी शामिल है। शेख की तरफ से मिल रही मदद ने उन्हें इलाके में ‘ऑक्सीजन मैन’ बना दिया है। वे लगातार अपने स्तर पर लोगों तक ऑक्सीजन पहुंचाने का काम कर रहे हैं।

बेच दी अपनी कार

मीडिया रिपोर्ट्स बताती हैं कि शेख के पास लोगों के लगातार ऑक्सीजन की मांग के साथ फोन आ रहे हैं। ऐसे में सभी तक मदद पहुंचाने की कोशिश करते हैं, लेकिन सीमित संसाधन होने के चलते वे कुछ ही लोगों तक मदद पहुंचा पाते हैं। इतना ही नहीं उन्होंने मरीजों तक ऑक्सीजन सप्लाई जारी रखने के लिए अपनी एसयूवी तक बेच दी है। वे बताते हैं कि 22 लाख रुपये में गाड़ी बेचने के बाद 160 ऑक्सीजन सिलेंडर (Oxygen cylinder) खरीदकर मरीजों तक पहुंचाया।

यह भी पढ़ें – Jabalpur News: Corona से 6 बहनों का छोटा भाई की मौत, 79 चिताएं जलती देख शहर रो उठा

दोस्त की पत्नी ने दम तोड़ तो लिया मदद करने की ठानी

रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि बीते साल उनके एक दोस्त की पत्नी को ऑक्सीजन की जरूरत पड़ी थी। लेकिन कमी होने के चलते उनकी ऑटो रिक्शा में ही मौत हो गई। इस घटना के बाद से ही उन्होंने लोगों की मदद करने की ठानी आज आलम यह है कि उन्होंने जरूरतमदों के लिए एक हेल्पलाइन नंबर जारी किया है। साथ ही लोगों को मदद सही समय पर मिलती रहे, इसके लिए वॉर रूम भी तैयार किया है।

यह भी पढ़ें – Damoh News: दमोह के जिला अस्पताल में Oxygen cylinder लूट ले गए लोग

बताया जा रहा है कि वे अब तक 4 हजार से ज्यादा लोगों तक ऑक्सीजन सिलेंडर पहुंचा चुके हैं। वे बताते हैं कि पहले ऑक्सीजन के लिए आने वाले कॉल की संख्या 50 तक होती थी, लेकिन अब यह बढ़कर 500 से ज्यादा हो गई है। बीते साल शुरू ही कोरोना वायरस (Corona virus) महामारी के दौर में भी उन्होंने जरूरतमंदों तक ऑक्सीजन पहुंचाई थी। हालांकि, उस दौरान उन्हें आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ा था, जिसके बाद उन्होंने अपनी कार बेचने का फैसला किया।

Follow 👇

लाइव अपडेट के लिए हमारे सोशल मीडिया को फॉलो करें:

यह भी पढ़ें –

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *