Corona Virus के चपेट में बिहार के Bank, 4 घंटे मिलेगी सेवा, पढ़िए पूरी रिपोर्ट

Bihar News

पटना। कोरोना वायरस (Corona Virus) के लगातार बढ़ते संक्रमण (Infection) और बैंक कर्मियों के लगातार संक्रमित होने की मिल रही शिकायतों के बाद बिहार में बैंकों के कामकाज की अवधि को घटाया गया है। ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स एसोसिएशन (All India Bank Officers Association) की बिहार राज्य कमेटी (Bihar State Committee) और बीपी बीईए ने बिहार सरकार (Government of Bihar) और एसएलबी से इसको लेकर अनुरोध किया था। इसमें बैंकिंग कार्यकाल को 10 बजे से 4 बजे की बजाए 10 बजे से दोपहर 3 बजे तक किए जाने का अनुरोध किया गया था। इसके साथ यह भी मांग की गई थी कि रोटेशन के आधार पर 50 फीसदी बैंक (Bank) कर्मियों से शाखा का संचालन करवाया जाए और शेष लोगों को घर से ही काम करने की छूट दी जाए।

इस अनुरोध को स्वीकार करते हुए बिहार सरकार और एसएलबी ने मंजूरी दे दी है। नए नियम के मुताबिक, अब ग्राहकों को बैंक शाखाओं में सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक ही सेवा मिल सकेगी। यानी बैंक (Bank) की कार्य अवधि 4 घंटे की होगी। यह फैसला स्टेट लेवल बैंकर्स कमेटी के समन्वयक द्वारा लिया गया है। इस संबंध में सभी बैंकों को सूचना भेज दी गई है। यह फैसला बैंकों में 15 मई तक लागू रहेगा।

यह भी पढ़ें – Sukanya Samriddhi Yojana से 20 लाख रुपये कमाने का मौका, जानिए स्कीम के बारे

All India Bank Officers Association ने कहा

ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स एसोसिएशन (All India Bank Officers Association) के संयुक्त सचिव डीएन त्रिवेदी ने इस बात की जानकारी देते हुए कहा कि एसएलबीसी के इस फैसले से बैंक कर्मियों को कोरोना के इस संक्रमण काल में राहत मिलने की उम्मीद है। साथ ही गर्भवती महिलाओं और दिव्यांग बैंक कर्मियों को वर्क फ्रॉम होम की सुविधा देने का भी फैसला किया गया है।

Follow 👇

लाइव अपडेट के लिए हमारे सोशल मीडिया को फॉलो करें:

यह भी पढ़ें –

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *