मरीजों को ऑक्सीजन उपलब्ध करवाने वाली कंपनी के सामने हाथ जोड़कर बैठ गए मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर

mp news

ग्वालियर। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में ऑक्सीजन की कितनी किल्लत है इसका अनुमान सरकार के मंत्री की स्थिति को देखकर लगाया जा सकता है। शिवराज (Shivraj) के मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर (Minister Pradyuman Singh Tomar) प्रोडक्शन रोककर मरीजों को ऑक्सीजन (Oxygen) उपलब्ध करवाने वाली कंपनी के सामने घुटनों के बल बैठ गए।

WhatsApp & Telegram Group Join Buttons
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

दरअसल, ग्वालियर में ‘सूर्या बल्ब’ बनाने वाली कंपनी ने अपनी यूनिट बंद कर सारी ऑक्सीजन मरीजों (Oxygen patients) की सेवा के लिए उपलब्ध करा दी है। कंपनी के इस सराहनीय योगदान पर ऊर्जा मंत्री (Energy Minister) ने घुटनों के बल बैठकर और हाथ जोड़कर कंपनी के प्रति कृतज्ञता व्यक्त की।

Mp News: आज CM Shivraj Singh Chauhan ने फोन पर PM Narendra Modi से Corona को लेकर चर्चा की

उन्होंने कंपनी की तारीफ करते हुए कहा कि मैं हमेशा कहता हूं कि उद्योग-व्यवसाय हमारे जीवन का एक महत्वपूर्ण अंग हैं। इसलिए उद्योगों को प्रोत्साहन दिया जाना चाहिए। तोमर ने कहा कि खासकर स्वदेशी उद्योग को बढ़ावा देना चाहिए। उन्हें गाली देने के बजाय उनके प्रति कृतज्ञता और सम्मान का भाव रखना चाहिए।

उन्होंने नसीहत भरे अंदाज में कहा कि वामपंथियों के लोकलुभावन नारों के चक्कर में नहीं आना चाहिए और न ही उद्योग-व्यवसाय और भावी पीढ़ी को नष्ट करने वाले अभियानों का सहभागी बनना चाहिए। यह अभियान चाहे पर्यावरण के नाम पर हों या फिर बाल मजदूरों के नाम पर हों। कृषि भूमि के नाम पर हों या फिर वन्य प्राणियों के नाम पर। मैं भी सूर्या कंपनी और उसके जैसी हजारों कंपनियां, जो इस विपदा के समय देश के साथ खड़ी हैं, उनको नमन करता हूं।

यह भी पढ़ें – UP News: कानपुर में ऑक्सीजन प्लांट के बाहर लगी लोगों की लाइन दावों की पोल खोल रही

WhatsApp & Telegram Group Join Buttons
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Follow 👇

लाइव अपडेट के लिए हमारे सोशल मीडिया को फॉलो करें:

यह भी पढ़ें –

Leave a Comment