UP News: कानपुर में ऑक्सीजन प्लांट के बाहर लगी लोगों की लाइन दावों की पोल खोल रही

Up News

कानपुर। उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में बेलगाम होती कोरोना की रफ्तार (Corona Infection) के बीच सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) खुद कोरोना संक्रमित होने के बावजूद व्यवस्थाओं को दुरुस्त बनाने में लगे हुए हैं। वह लगातार अफसरों के साथ मीटिंग कर उन्हें महामारी के समय में किसी भी तरह की कमी नहीं होने देने की हिदायत दे रहे हैं।

लेकिन अधिकारी सीएम को गलत इंफॉर्मेशन देकर उन्हें भ्रमित करने का काम कर रहे हैं। यही वजह है कि जहां प्रदेश में ऑक्सीजन की किल्लत (Oxygen Crisis) नहीं होने की बात कही जा रही है, वहीं कानपुर (Kanpur) में ऑक्सीजन प्लांट के बाहर लगी लोगों की लाइन उनके दावों की पोल खोल रही है।

आलम यह है कि ऑक्सीजन की कमी का हवाला देते हुए प्राइवेट अस्पतालों (Private hospitals) में मरीजों को एडमिट नहीं किया जा रहा है। मरीजों को लेकर पहुंच रहे तीमारदारों को घर में ही ऑक्सीजन सिलेंडर (Oxygen cylinder) की व्यवस्था कर पेशेंट को लगाने को कह रहे हैं।

यह भी पढ़ें – Tiger Shroff और Disha Patani हुए ट्रोल, लोग बोले- ‘लोग मर रहे हैं ये घूम रहे हैं’

इतना ही नहीं यदि अस्पताल पेशेंट को एडमिट करते हैं तो गैस सिलेंडर की व्यवस्था करने की जिम्मेदारी तीमारदार के ऊपर डाल देते हैं। जिसके बाद तीमारदार पहले खाली सिलेंडर का इंतजाम करता है और उसके बाद फिर भरवाने के लिए घंटों प्लांट पर लाइन लगाता है। इस दौरान तपती धूप में खड़ा तीमारदार कभी पुलिसवालों की तो कभी प्लांट संचालक की दुत्कार सुनता है।

ऐसा ही कुछ नजारा फजलगंज स्थित बब्बर ऑक्सीजन प्लांट पर देखने को मिला, जहां आधी रात से रात से ही लोग सिलिंडर के साथ लाइन में लगे नजर आए। तीमारदारों का कहना था कि 12 बजे पर्ची कटेगी, फिर उसके बाद ऑक्सीजन मिलेगी। लाइन में लगे तीमारदारों का कहना था कि अस्पतालों में बेड खाली नहीं है। डॉक्टर्स कह रहे हैं मरीज को घर में ही रखो जहां बेड मिल भी रहा है तो वहां पहले ऑक्सीजन की व्यवस्था करने को कहा जा रहा है। गौरतलब है कि कानपुर में कोरोना संक्रमण की रफ़्तार बेलगाम हो चुकी है। पिछले 24 घंटों में 2000 से ज्यादा नए मरीज सामने आए हैं, इस दौरान 25 मरीजों की मौत भी हो गई।

यह भी पढ़ें – Google CEO Sundar Pichai ने किया ऐलान, राहत कोष में 135 करोड़ देंगे

Follow 👇

लाइव अपडेट के लिए हमारे सोशल मीडिया को फॉलो करें:

यह भी पढ़ें –

Leave a Reply

Your email address will not be published.