CM Shivraj और उद्धव सरकार के बीच ऑक्सीजन को लेकर कंसंट्रेटर वॉर शुरू

mp news now

भोपाल। दोनों राज्यों में तेजी से फैल रहे कोरोना संक्रमण (Corona infection) के बीच मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की शिवराज (CM Shivraj) और महाराष्ट्र (Maharashtra) के उद्धव सरकार (Uddhav Government) के बीच ऑक्सीजन को लेकर कंसंट्रेटर वॉर शुरू हो गया है। तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के चलते ऑक्सीजन की किल्लत से जूझ रहे सूबे के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chauhan) ने शनिवार को उद्धव सरकार पर आरोप लगाते हुए कि, ये लोग एमपी के लिये आने वाले ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मशीनों को रोकने का प्रयास कर रही हैं।

WhatsApp & Telegram Group Join Buttons
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

शिवराज के आरोप

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chauhan) ने बताया कि, मध्य प्रदेश सरकार (Government of Madhya Pradesh) ने महाराष्ट्र (Maharashtra) को ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मशीनों (Oxygen concentrator machines) का ऑर्डर दिया था, लेकिन महाराष्ट्र सरकार (Uddhav Government) की ओर से निर्माता कंपनियों पर दबाव बनाया जा रहा है कि, मध्य प्रदेश की सप्लाई रोककर पहले महाराष्ट्र के लिये आपूर्ति करें।

यह भी पढ़ें – New Guideline: Indore, Bhopal समेत 51 जिलों में बढ़ाया Corona curfew

शिवसेना का जवाब

मुख्यमंत्री के आरोपों का जवाब देते हुए शिवसेना सांसद और प्रवक्ता अरविंद सावंत ने कहा कि, हम (महाराष्ट्र सरकार) ये पाप नहीं करते। उद्धव ठाकरे सरकार ‘जियो और जीने दो’ के सिद्धांत पर चलने पर विश्वास रखती है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सावंत ने सफाई देते हुए ये भी कहा- महाराष्ट्र सरकार किसी की थाली छीनकर खुद के लिए नहीं मांगती। महाराष्ट्र को उसके हक की चीजें ही नहीं मिल रही, ऐसे में दूसरों से छीनकर लेने की बात कहां से आ गई।

WhatsApp & Telegram Group Join Buttons
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

महाराष्ट्र सरकार पर आरोप लगाने से पहले सीएम शिवराज ने बताया कि, प्रदेश में 2 हजार ऑक्सीजन कंस्ट्रेटर मशीनों की पहली खेप आ चुकी है। दूसरी खेप में 650 मशीनों की और आनी है। इसके अलावा, प्रदेश के अलग अलग जिलों के लिये करीब 1300 मशीनें पहले ही खरीदी जा चुकी हैं। सीएम ने कहा कि, इन मशीनों को आपात स्थिति से निपटने के लिए खरीदा जा रहा है।

यह भी पढ़ें – Covid-19: PM Modi की अहम बैठक, Corona Vaccine उत्पादन को लेकर दिया बड़ा निर्देश

पहली बार सरकार ने मंगाई थी 40 मशीनें

बता दें कि, कोरोना (Corona) की पहली लहर में मध्य प्रदेश सरकार ने पिछले साल सितंबर माह में भोपाल (Bhopal) के हमीदिया अस्पताल में कोविड (Covid) मरीजों के लिए 40 ऑक्सीजन कंस्ट्रेटर मशीन लगाई थी। इन मशीनों से कोरोना के गंभीर मरीजों को सीधे हवा दी जाती है, जिससे उनके शरीर में ऑक्सीजन सेचुरेशन लेवल नियमित बना रहे। बता दें कि, इस एक मशीन का इस्तेमाल अधिकतम दो मरीजों तक के लिये किया जा सकता है।

Follow 👇

लाइव अपडेट के लिए हमारे सोशल मीडिया को फॉलो करें:

यह भी पढ़ें –

Leave a Comment