Reliance Industries Corona Patients के लिए 100 टन ऑक्‍सीजन उपलब्ध कराएगी

mp news now

नई दिल्ली। मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) अपनी रिफाइनरियों से उत्पादित ऑक्सीजन की आपूर्ति कोरोना वायरस (Corona virus) कोविड-19 (Covid-19) से बुरी तरह प्रभावित महाराष्ट्र जैसे राज्यों को स्थानांतरित कर रही है। सूत्रों ने बताया कि कंपनी की ओर से भेजे गए ऑक्सीजन ट्रक रास्ते में अटके हुए हैं। मामले से जुड़े लोगों ने बताया कि रिलायंस की जामनगर की दो रिफाइनरियों ने प्रक्रिया में मामूली बदलाव के जरिए औद्योगिक ऑक्सीजन को चिकित्सा इस्तेमाल की ऑक्सीजन में बदला है। इसका इस्तेमाल कोविड-19 के मरीजों के लिए किया जा सकता है।

उन्होंने कहा कि कुल मिलाकर जामनगर रिफाइनरियों से 100 टन ऑक्सीजन की आपूर्ति की जाएगी। एक व्यक्ति ने कहा कि यह आपूर्ति मानवीय आधार पर की जा रही है। इसके लिए कोई पैसा नहीं लिया जाएगा। महाराष्ट्र के शहरी विकास मंत्री एकनाथ शिंदे ने भी इस बात की पुष्टि की कि राज्य को रिलायंस से 100 टन ऑक्सीजन मिलेगी। एक व्यक्ति ने कहा कि ये ऑक्‍सीजन सिलेंडर रास्ते में हैं।

Corona Update: एक दिन में 10166 पॉजिटिव, 3 लाख 73 हजार के पार संक्रमितों की संख्या, 53 की मौत

वहीं एक अन्य सूत्र ने कहा कि ये ट्रक जामनगर में ही फंसे हुए हैं क्योंकि स्थानीय प्रशासन ने इन्हें रोक लिया है। तेजी से आपूर्ति नहीं होने की वजह से महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Chief Minister Uddhav Thackeray) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) को पत्र भी लिखा है। महाराष्ट्र महामारी से सबसे अधिक प्रभावित राज्यों में है। गुजरात में भी कोरोना संक्रमण (Corona infection) के मरीजों की संख्या बढ़ रही है। सूत्रों ने बताया कि जामनगर में चार दर्जन ऑक्सीजन ट्रक फंसे हुए हैं। इस बारे में कंपनी को भेजे ई-मेल का जवाब नहीं मिला।

Follow 👇

लाइव अपडेट के लिए हमारे सोशल मीडिया को फॉलो करें:

यह भी पढ़ें –

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *