मेडिकल स्टोर Remdesivir की कालाबाजारी कर रहा था, 3 गिरफ्तार

Remdesivir

इंदौर। पुलिस के विशेष कार्यबल (एसटीएफ) ने कोरोना वायरस (Corona Virus) कोविड-19 (Covid-19) के इलाज में इस्तेमाल होने वाली रेमडेसिविर (Remdesivir) दवा की कालाबाजारी में यहां गुरुवार को मेडिकल स्टोर संचालक समेत 3 लोगों को गिरफ्तार किया।

इन आरोपियों को ऐसे वक्त पकड़ा गया, जब राज्यभर में रेमडेसिविर (Remdesivir) की भारी किल्लत है और मरीजों के परेशान परिजन इसकी कालाबाजारी की लगातार शिकायतें कर रहे हैं। एसटीएफ की इंदौर (Indore) इकाई के पुलिस अधीक्षक मनीष खत्री ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर जाल बिछाकर पकड़े गए आरोपियों की पहचान राजेश पाटीदार, ज्ञानेश्वर बारस्कर और अनुराग सिंह सिसोदिया के रूप में हुई है।

उन्होंने बताया कि आरोपियों के कब्जे से रेमडेसिविर की दो अलग-अलग ब्रांड की 12 शीशियां बरामद की गई हैं। शीशियों के पैकेट पर छपा है कि इनका उत्पादन केवल निर्यात के लिए किया गया है। खत्री ने बताया, इन शीशियों पर रेमडेसिविर दवा का अधिकतम खुदरा मूल्य (एमआरपी) नहीं छपा है। लेकिन आरोपी इसकी एक शीशी को 20,000 रुपए में बेचने की कोशिश कर रहे थे।

उन्होंने बताया कि आरोपियों में शामिल सिसोदिया यहां मेडिकल स्टोर चलाता है, जबकि पाटीदार पेशे से मेडिकल रिप्रेजेंटेटिव है। पुलिस अधीक्षक के मुताबिक शुरुआती जांच में पता चला है कि आरोपियों ने इंदौर के अलावा पड़ोसी धार जिले में भी रेमडेसिविर की शीशियां ऊंचे दामों पर बेची हैं। मामले में एसटीएफ की विस्तृत जांच जारी है।

Follow 👇

लाइव अपडेट के लिए हमारे सोशल मीडिया को फॉलो करें:

यह भी पढ़ें –

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *