कुंभ मेले से लौटने वाले यात्रियों को क्वारंटाइन करना चाइए, बीएमसी मेयर किशोरी पेडणेकर ने कहा

mp news now

मुंबई। मुंबई की मेयर ने कुंभ मेले (Kumbh Mela) से लौटने वाले सभी यात्रियों को क्वारंटीन (Quarantine) किए जाने की बात कही है। साथ ही उन्होंने कोरोना (Corona) की मौजूदा स्थिति को देखते हुए संपूर्ण लॉकडाउन (Lockdown) लगाए जाने की भी बात कही है।

बीएमसी मेयर किशोरी पेडणेकर (BMC Mayor Kishori Pednekar) ने कहा, “कुंभ मेले से अपने-अपने राज्यों में लौटने वाले लोग कोरोना को ‘प्रसाद’ के रूप में वितरित करेंगे। इन सभी लोगों को अपने खुद के खर्च पर अपने-अपने राज्यों में क्वॉरंटीन होना चाहिए। मुंबई में भी हम वापसी पर उन्हें क्वॉरंटीन करने की सोच रहे हैं। 95 फीसदी मुंबईवासी प्रतिबंधों का पालन कर रहे हैं। बाकी 5 फीसदी लोग जो प्रतिबंधों का पालन नहीं कर रहे हैं, वे दूसरों को परेशान कर रहे हैं। मुझे लगता है कि फिलहाल कोरोना की स्थिति को देखते हुए संपूर्ण लॉकडाउन लगा देना चाहिए।”

यह भी पढ़ें – चेन्नई के अस्पताल में Tamil actor Vivek का हार्ट अटैक से निधन

कुंभ मेले में कोरोना संक्रमण (Corona infection) तेजी से फैल रहा है। 1 से 15 अप्रैल के बीच अब तक 1700 से ज्यादा लोग संक्रमित पाए जा चुके हैं। इसके बावजूद उत्तराखंड सरकार (Government of Uttarakhand) ने कुंभ मेले में 200 से ज्यादा लोगों के एकत्र होने पर पाबंदी नहीं लगाई है। जबकि धार्मिक, सामाजिक या फिर किसी राजनीतिक कार्यक्रम में 200 से ज्यादा लोगों के इकट्ठा होने पर रोक है।

मुंबई में Corona infection की स्थिति

मुंबई (Mumbai) में संक्रमण के 8803 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या 5 लाख 62 हजार 207 तक पहुंच गई है। कल 53 लोगों की मौत हुई है जिसके बाद मृतकों की कुल संख्या 12,250 हो गई है। पूरे महाराष्ट्र (Maharashtra) में शुक्रवार को कोरोना वायरस (Corona virus) के 63,729 नए मामले सामने आए, जो अभी तक एक दिन में सर्वाधिक मामले हैं। इसके साथ ही राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 37 लाख से अधिक हो गई है, जबकि 398 और लोगों की संक्रमण से मौत हो गई।

यह भी पढ़ें – Corona Update: Indore में बढ़ सकता है लॉकडाउन, मंत्री ने दिए संकेत

PM MODI ने कुंभ को कोरोना संकट के चलते ‘प्रतीकात्मक’ रखने की अपील की

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने कोरोना वायरस (Corona virus) से संक्रमण के तेजी से बढ़ते मामलों के मद्देनजर आज संत समाज से उत्तराखंड के हरिद्वार में चल रहे कुंभ को ‘प्रतीकात्मक’ रखने की अपील की है। ताकि इस महामारी के खिलाफ मजबूती से लड़ाई लड़ी जा सके। प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर यह जानकारी दी कि उन्होंने जूना अखाड़े के आचार्य महामंडलेश्वर स्वामी अवधेशानंद गिरि से इस सिलसिले में फोन पर बात की और साथ ही संतों का कुशल-क्षेम भी पूछा।

Follow 👇

लाइव अपडेट के लिए हमारे सोशल मीडिया को फॉलो करें:

यह भी पढ़ें –

Leave a Reply

Your email address will not be published.