दोपहिया वाहनों के मामले में धूम मचाने वाली Hero MotoCorp अब इलेक्ट्रिक व्हीकल सेगमेंट में करने जा रही है एंट्री

 

दोपहिया वाहनों के मामले में धूम मचाने वाली Hero MotoCorp अब इलेक्ट्रिक व्हीकल सेगमेंट में करने जा रही है एंट्री
प्रतीकात्मक फोटो

 

आजकल इलेक्ट्रिक व्हीकल्स की डिमांड बहुत तेजी से बढ़ रही है ऐसे में आप इस सेगमेंट में देश के दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प (Hero MotoCorp) एंट्री करने की तैयारी कर रही है. इससे पहले बजाज ऑटो और टीवीएस मोटर्स जैसी कंपनियां इस सेक्टर में एंट्री कर चुकी हैं. ये दोनों कंपनियां क्रमशः Bajaj Chetak और TVS iQube जैसे इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च कर चुकी हैं.

 

हाल ही में कंपनी ने ताइवान के बैटरी स्वैपिंग नेटवर्क और इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी Gogoro के साथ साझेदारी की है जिसके बाद कंपनी इलेक्ट्रिक वाहन को लॉन्च करने की चर्चा तेज हो गई है. मनी कंट्रोल की रिपोर्ट के मुताबिक हीरो मोटोकॉर्प 2022 में अपना पहला इलेक्ट्रिक व्हीकल लॉन्च करेगी. कंपनी इसे 2022 के जनवरी से मार्च के बीच लॉन्च कर सकती है.

 

इसको लेकर हीरो मोटोकॉर्प (Hero MotoCorp) के सीएफओ निरंजन गुप्ता ने कहा कि फाइनेंशियल ईयर-21 में हमने 600 करोड़ रुपये खर्च किए हैं, हालांकि फाइनेंशियल ईयर-2022 के लिए हम कोई आंकड़ा नहीं दे रहे हैं. जहां तक पहले तिमाही की बात करें तो ये सभी के लिए मुश्किलों भरा रहा है कंपनी कई तरह के चुनौती से गुजरें हैं.

 

ये भी पढ़ेंः जबलपुर- सरबजीत सिंह मोखा पर लगा एनएसए, नकली Remdesivir Injection मामला

 

 

बता दें कि हीरो मोटोकॉर्प फिक्स्ड बैटरी इलेक्ट्रिक मॉडल्स के साथ ही स्वैपेबल बैटरी मॉडल पर काम कर रही है. हालांकि इस बारे में अभी तक आधिकारिक तौर पर कोई जानकारी साझा नहीं की है. इसके अलावा यह भी पता नहीं चला है कि कंपनी का पहला इलेक्ट्रिक व्हीकल स्कूटर होगा या फिर मोटरसाइकिल.

 

कोरोना महामारी के कारण कंपनी ने बंद किया प्रोडक्शन

कोरोना महामारी को देखते हीरो मोटोकॉर्प (Hero MotoCorp) ने आगामी 16 मई तक के लिए अपने सभी प्लांट में प्रोडक्शन को बंद कर दिया है. हीरो मोटोकॉर्प ने एक बयान में कहा कि इस बंदी में नीमराना स्थित ग्लोबल पार्ट्स सेंटर (जीपीसी) और जयपुर स्थित आरएंडडी संयंत्र – सेंटर ऑफ इनोवेशन एंड टेक्नोलॉजी (सीआईटी) को भी बंद किया जाएगा. बता दें कि कंपनी ने पिछले महीने हरियाणा के धारूहेड़ा और गुरुग्राम, आंध्र प्रदेश के चित्तूर, उत्तराखंड के हरिद्वार, राजस्थान के नीमराना और गुजरात के हलोल के प्लांट में प्रोडक्शन को बंद करने की घोषणा की थी.

 

ये भी पढ़ेंः जिस गाड़ी को अपने घर लाना चाहता है हर ग्राहक, अब कंपनी उसमें से घटाने जा रही है ये 4 फीचर्स, जानें

 

 

 

 

Follow 👇

लाइव अपडेट के लिए हमारे सोशल मीडिया को फॉलो करें:

 

 

 

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *