जिस गाड़ी को अपने घर लाना चाहता है हर ग्राहक, अब कंपनी उसमें से घटाने जा रही है ये 4 फीचर्स, जानें

जिस गाड़ी को अपने घर लाना चाहता है हर ग्राहक, अब कंपनी उसमें से घटाने जा रही है ये 4 फीचर्स, जानें

 

जिस गाड़ी को अपने घर लाना चाहता है हर ग्राहक, अब कंपनी उसमें से घटाने जा रही है ये 4 फीचर्स
Hyundai Creta

 

WhatsApp & Telegram Group Join Buttons
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

हुंडई की सबसे मशहूर गाड़ी क्रेटा (Hyundai Creta) है जो कंपनी की टॉप सेलिंग मॉडल है. इस गाड़ी में से अब कंपनी अपने 4 फीचर्स को हमेशा के लिए हटा रही है. एंट्री लेवल ई ग्रेड में से कंपनी 4 अहम फीचर्स हटाने जा रही है. इसमें लगेज, लैंप, पैसेंजर सीटबैक पॉकेट और इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल विंग मिरर्स और ORVMs पर टर्न इंडिकेटर्स शामिल है. इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल ORVMs को बेस ट्रिम में मैनुअली ऑपरेट किया जाता है.

 

बता दें कि इसके अलावा कंपनी EX, S, SX और SX(O) ट्रिम्स में कुछ नए फीचर्स जोड़ने जा रही है. वायरलेस एपल कार प्ले और एंड्रॉयड ऑटो कनेक्टिविटी को EX और S ग्रेड्स में जोड़ा जाएगा तो वहीं कनेक्टिविटी एनहांस्मेंट्स पहले ही SX और SX (O) टॉप स्पेक ट्रिम्स में उपलब्ध है.

 

ये भी पढ़ें: डोर टू डोर के बजाए कोविड टीकाकरण केंद्रों पर ही वैक्सीन लगाने के पक्ष में केंद्र, सुप्रीम कोर्ट में दाखिल किया जवाब

WhatsApp & Telegram Group Join Buttons
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

 

बता दें कि हुंडई क्रेटा (Hyundai Creta) की कीमतों को हाल ही में बढ़ाया गया है जो 20,000 रुपए है. हालांकि पेट्रोल की ई ट्रिम की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है. लेकिन एंट्री लेवल डीजल ई की कीमतों को 13,000 रुपए महंगा किया गया है. 5 सीटर SUV को उस वक्त लोगों ने पसंद करना शुरू किया जब इसने पिछले साल डेब्यू किया था.

 

फिलहाल इस गाड़ी की टक्कर किआ सेल्टोस, टाटा हैरियर, एमजी हेक्टर, निसान किक्स, रेनॉ डस्टर और दूसरी गाड़ियों से हो रही है. क्रेटा को तीन इंजन ऑप्शन में पेश किया जाता है. इसमें 1.5 लीटर पेट्रोल, 1.5 लीटर डीजल और 1.4 लीटर का टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दिया गया है.

 

पेट्रोल यहां 115 PS का पावर और 114Nm का पीक टॉर्क देता है. ये 6 स्पीड मैनुअल या सीवीटी के साथ आता है. वहीं डीजल 115PS का पावर और 250Nm का टॉर्क देता है. ये 6 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड टॉर्क कंवर्टर के साथ आता है. जबकि टर्बो पेट्रोल 140 PS और 242Nm टॉर्क के साथ आता है. इसे 7 स्पीड डुअल क्ल्च ऑटो के साथ लिंक किया गया है.

 

ये भी पढ़ें: Shocking : शादी के बाद पहली बार नेहा कक्कड़ और रोहनप्रीत में हुई मारपीट, लड़ाई का वीडियो हुआ वायरल

 

 

 

 

Follow 👇

लाइव अपडेट के लिए हमारे सोशल मीडिया को फॉलो करें:

 

 

 

Source link

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *