Azam Khan in ICU: तबीयत बिगड़ने के बाद ICU में शिफ्ट किए गए आजम खान, कोरोना से हैं संक्रमित

 

Azam Khan in ICU: तबीयत बिगड़ने के बाद ICU में शिफ्ट किए गए आजम खान, कोरोना से हैं संक्रमित
आजम खान (फाइल फोटो)

 

कोरोना वायरस से संक्रमित समाजवादी सांसद आजम खान (Azam Khan) को सोमवार शाम को अचानक तबियत बिगड़ने के बाद उन्हें आईसीयू (ICU) में शिफ्ट कर दिया है. जहां डॉक्टरों की निगरानी में उनका इलाज चल रहा है. आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला खान को रविवार की शाम लखनऊ के मेदांता अस्पताल (Medanta Hospital) में भर्ती कराया गया था. सीतापुर जेल में बंद पिता-पुत्र 30 अप्रैल को कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे.

 

तबीयत में सुधार न होने के बाद प्रशासन ने दोनों को मेदांता में भर्ती किया है. आजम खाने (Azam Khan) ने पहले तो अधिकारियों ने साथ मेदांता अस्पताल आने से इनकार कर दिया. उन्होंने कहा कि अगर उनके बेटे को भी इलाज के लिए मेदांता ले जाया जाएगा, तभी वो अधिकारियों के साथ चलेंगे. इस पर अधिकारी तैयार हो गए और दोनों पिता-पुत्र को लखनऊ मेदांता अस्पताल लाया गया. सीतापुर जिला कारागार के डिप्‍टी जेलर ओंकार पांडेय ने बताया कि आजम खान और अब्दुल्ला की 30 अप्रैल को RT-PCR जांच में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई थी.

 

ये भी पढ़ें: Flipkart Flagship Fest सेल में Mi 10T, Samsung Galaxy F62 समेत कई मोबाइल पर बंपर डिस्काउंट

फरवरी 2020 से हैं सीतापुर जेल में बंद

जमीन हथियाने, अतिक्रमण और अन्य गंभीर आपराधिक मामलों में आजम खान अपने बेटे के साथ फरवरी 2020 से ही जिला कारागार सीतापुर में बंद हैं. उनकी विधायक पत्नी को दिसंबर 2020 में अदालत ने जमानत दे दी थी. आजम खान (Azam Khan) पर करीब 80 मुकदमें दर्ज है जबकि वहीं उनके बेटे पर 40 से ज्यादा केस दर्ज हैं. जौहर यूनिवर्सिटी में किसानों की जमीन कब्‍जा करने के आरोप में आजम के खिलाफ मुकदमें दर्ज किए गए हैं.

 

जौहर यूनिवर्सिटी की जमीन को आजम खान के कब्‍जे से मुक्‍त कराकर राज्‍य सरकार के नाम कर दिया गया. इसके अलावा आजम खान के खिलाफ यतीमखाना प्रकरण में लूटपाट और मकान तोड़ने के आरोप में भी दर्जन भर मुकदमे दर्ज हैं. इन सभी मामलों में आरोपी सपा सांसद और उनके बेटे सीतापुर जेल में बंद हैं.

 

ये भी पढ़ें: डोर टू डोर के बजाए कोविड टीकाकरण केंद्रों पर ही वैक्सीन लगाने के पक्ष में केंद्र, सुप्रीम कोर्ट में दाखिल किया जवाब

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *