Breaking News: Corona infection को देखते हुए 10वीं की परीक्षा रद्द

HINDI NEWS

नई दिल्ली। CBSE, ICSE के बाद अब उत्‍तराखण्‍ड बोर्ड (Uttarakhand Board) ने भी कोरोना संक्रमण (Corona infection) को देखते हुए बोर्ड परीक्षाएं स्‍थगित करने का ऐलान किया है। राज्‍य के शिक्षामंत्री अरविंद पांडे ने घोषणा की है कि स्‍टेट बोर्ड की 10वीं के एग्‍जाम रद्द कर दिए गए हैं और 12वीं के बोर्ड एग्‍जाम फिलहाल स्‍थगित कर दिए गए हैं।

उन्‍होंने घोषणा करते हुए कहा कि राज्य में कोरोना वायरस (Corona infection) से संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच छात्रों की सुरक्षा को ध्‍यान में रखते हुए बोर्ड ने परीक्षाओं को रद्द करने और स्थगित करने का फैसला किया है। 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं की नई डेट्स अभी जारी नहीं की गई हैं। उत्‍तराखण्‍ड बोर्ड 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं 4 मई, 2021 से शुरू होने वाली थीं।

यह भी पढ़ें – Big News: Shahdol Medical College में ऑक्सीजन खत्म होने से 10 से ज्यादा मरीजों की मौत

उत्तराखंड बोर्ड ने यह निर्णय CBSE, CISCE और अन्य राज्य बोर्ड्स की ओर से कोरोना वायरस की महामारी के कारण बोर्ड परीक्षाएं स्थगित करने के ऐलान के बाद लिया है। उत्‍तराखण्‍ड बोर्ड की 12वीं की परीक्षाओं की नई डेट्स जल्‍द जारी की जाएंगी।

राज्‍य में कोरोना संक्रमण की स्थिति को देखते हुए एग्‍जाम आयोजित किए जाएंगे। संक्रमण की रफ्तार यदि काबू में आती दिखाई देती है तो जून में परीक्षाएं आयोजित की जा सकती हैं। जो छात्र बोर्ड परीक्षाओं में शामिल होने वाले हैं, वे कोई भी ताजा अपडेट आधिकारिक वेबसाइट ubse.uk.gov.in पर चेक कर सकेंगे।

Follow 👇

लाइव अपडेट के लिए हमारे सोशल मीडिया को फॉलो करें:

यह भी पढ़ें –

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *