राष्ट्रपति Joe Biden के शपथ समारोह में नेशनल गार्ड के 200 जवान कोरोना पॉजिटिव

राष्ट्रपति Joe Biden के शपथ समारोह में नेशनल गार्ड के 200 जवान  कोरोना पॉजिटिव
Advertisement

अमरीका (United States) के राष्ट्रपति जो बाइडेन ( Joe Biden ) के शपथ ग्रहण कार्यक्रम में कोरोना अटैक की खबर सामने आई है। शपथ ग्रहण समारोह के दौरान राजधानी में तैनात 100 से 200 नेशनल गार्ड के जवान कोरोना वायरस ( Coronavirus ) से संक्रमित पाए गए हैं। खास बात यह है कि रिपोर्ट के मुताबिक, कोरोना पॉजिटिव जवानों का यह आंकड़ा इससे भी अधिक हो सकता है।

अमरीका के नए राष्ट्रपति जो बाइडन के कोरोना वायरस को लेकर सख्त फैसले लेने के बीच वायरस का संक्रमण बढ़ता ही जा रहा है। अब इसने सुरक्षाकर्मियों को भी चपेट में लेना शुरू कर दिया है।

यह भी पढ़ें – MP: नगर निगम कर्मी के सिर पर पत्थर पटककर हत्या, पढ़िए पूरी रिपोर्ट

राष्ट्रपति बाइडन के पदग्रहण समारोह में मौजूद 100 से 200 नेशनल गार्ड के सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। शपथ ग्रहण कार्यक्रम को देखते हुए वॉशिंगटन डीसी में करीब 25,000 से अधिक जवानों की तैनाती की गई थी। अमेरिकी सरकार की ओर से शपथ ग्रहण से पहले राजधानी में सुरक्षा के अभूतपूर्व कदम भी उठाए गए थे, बावजूद इसके इतनी बड़ी चूक सामने आई है।

यह भी पढ़ें – MP: Indore में गेट परीक्षा फरवरी में, 5 हजार विद्यार्थी शामिल होंगे

बाइडन ने उठाया कड़ा कदम: यूएस प्रेसिडेंट जो बाइडन ने पद संभालते ही कोरोना वायरस से निपटने के लिए कड़े कदम उठाना शुरू कर दिए हैं। बाइडन ने मास्क पहनने के नियमों को सख्ती से पालन का निर्देश जारी किया है। बाइडेन ने जनता से अगले 100 दिन तक पालन करने का अनुरोध किया है।

इसके अलावा विदेशों से अमरीका आने वाले व्यक्तियों को क्वारंटीन करने का भी आदेश दिया गया है। बाइडेन ने इसके साथ ही टीकाकरण और जांच, स्कूलों, व्यापारिक प्रतिष्ठानों को फिर से खोलने और यात्रा के दौरान मास्क पहनने की जरूरत सहित एक राष्ट्रीय रणनीति पेश की है।

यह भी पढ़ें – UP: सरकारी नौकरी में भर्ती की उम्र 30 वर्ष करने की सिफारिश, पढ़िए पूरी रिपोर्ट

बाइडेन ने व्हाइट हाउस में 10 कार्यकारी आदेशों पर हस्ताक्षर करते हुए कहा कि देश में कोरोना से होने वाली मौतों का आंकड़ा अगले महीने चार लाख से बढ़कर पांच लाख तक पहुंच सकता है। उन्होंने कहा कि इस स्थिति से बचने के लिए प्रभावी निर्णय लेना जरूरी है।

यह भी पढ़ें – राष्ट्रपति Biden का भारत पर आया पहला बयान, रिश्तों में मजबूती पर दिया जोर

बाइडन के मुताबिक हम इस समय एक राष्ट्रीय आपातकाल में हैं, और इस बार हम उसी के अनुसार व्यवहार करेंगे। उन्होंने कहा कि वह जनता के उस भरोसे को एक बार फिर कायम करना चाहते हैं जिसे अमेरिकी सरकार ने डोनाल्ड ट्रंप के कार्यकाल में खो दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *