PNB ने अपने ग्राहकों को किया सतर्क, हो सकता है आपका अकाउंट खाली

pnb

नई दिल्ली। पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank) समय-समय पर अपने ग्राहकों को सतर्क करता रहता है। देश में डिजिटल पेमेंट (Digital payment) होने की वजह से धोखाधड़ी के मामले भी तेजी से बढ़ रहे हैं। बैंक ने ट्वीट करके लोगों को इस बारे में जानकारी दी है। इससे पहले भारत सरकार (Indian government) ने भी एडवाइजरी जारी कर बड़े साइबर अटैक की आशंका जताते हुए आम लोगों और संस्थानों को चेताया था।

PNB ने अपने ट्वीट में लिखा है कि धोखाधड़ी करने वालों के पास आपको गुमराह करने के कई तरीके मौजूद हैं। इसलिए हमेशा सतर्क रहें और फर्जी फोन कॉल एवं SMS के झांसे में न आएं।

यह भी पढ़ें – NITI Aayog member VK Paul ने कहा, टाइम आ गया है कि लोग घर में भी मास्क पहनना शुरू कर दें

ट्वीट के जारी दी जानकारी

इसके अलावा इस ट्वीट में पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank) (PNB) की ओर से एक फोटो भी जारी किया गया है, जिसमें लिखा है कि ‘बात पते की सुन लो जी…लालच का चक्कर छोड़ दो जी…आपने पाया बोनस खाया, KYC की डेट है लास्ट, लिंक पर क्लिक कर जीतो बड़ा इनाम। सावधान करता पीएनबी झूठे झांसे में न पड़ना जी… ऐसे लिंक पर क्लिक न करना जी। सतर्क रहें, धोखाधड़ी से बचे।

यह भी पढ़ें – मरीजों को ऑक्सीजन उपलब्ध करवाने वाली कंपनी के सामने हाथ जोड़कर बैठ गए मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर

आपको बता दें अगर आप कार्ड स्वाइप करा रहे हैं तो अपनी उपस्थिति में ही कराएं किसी के भी साथ अपना कार्ड शेयर न करें। इसके अलावा पिन या किसी भी गोपनीय जानकारी को किसी के साथ साझा न करें। बिल प्राप्त होने के बाद हमेशा अपने डेबिट कार्ट की जांच करें। खरीदारी के बाद बिल लेना कभी न भूलें।

Follow 👇

लाइव अपडेट के लिए हमारे सोशल मीडिया को फॉलो करें:

यह भी पढ़ें –

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *