Firhad hakim

मंत्री फिरहाद हाकिम को कथित रूप से हिंसा भड़काने के लिए चुनाव आयोग का नोटिस

 

पश्चिम बंगाल: सीएम ममता बनर्जी के करीबी फिरहाद हाकिम को कथित रूप से हिंसा भड़काने के लिए चुनाव आयोग का नोटिस
मंत्री फिरहाद हाकिम. (फाइल फोटो)

चुनाव आयोग ने मंगलवार को तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पश्चिम बंगाल में मंत्री फिरहाद हाकिम को कथित रूप से हिंसा भड़काने वाले भाषण देने पर मंगलवार को नोटिस जारी किया. साथ ही केंद्रीय बलों के खिलाफ कथित बयान को लेकर भी चुनाव आयोग ने फिरहाद हाकिम को नोटिस जारी किया गया है. चुनाव आयोग ने मंत्री फिरहाद हाकिम को अपनी टिप्पणियों पर जवाब देने के लिए 24 घंटे का समय दिया है.

WhatsApp & Telegram Group Join Buttons
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

बीजेपी ने हाल ही में चुनाव आयोग से शिकायत कर आरोप लगाया था कि मंत्री फिरहाद हाकिम ने मतदाताओं को पार्टी के खिलाफ हिंसा करने के लिए उकसाया है. नोटिस में कहा गया है कि तृणमूल कांग्रेस के नेता ने लोगों से बीजेपी कार्यकर्ताओं पर हमला करने को कहा था.

इससे पहले इसी महीने 13 अप्रैल को फिरहाद हाकिम ने भारतीय जनता पार्टी पर आरोप लगाया है कि वो ध्रुवीकरण की राजनीति को और आगे बढ़ाने की कोशिश के तहत उनकी धार्मिक पहचान को निशाना बना रही है. हाकिम ने बीजेपी के इस दावे की आलोचना की कि वो राज्य को मिनी पाकिस्तान बना देंगे. उन्होंने कहा कि वो राष्ट्रवादी हैं और राजनीति के धुव्रीकरण की कोशिश भारतीय संविधान की भावना के विपरीत है.

उन्होंने कहा कि मैं एक भारतीय के रूप में अंतिम सांस लूंगा और मेरी कब्र इसी जमीन पर होगी हाकिम ने कहा कि बीजेपी को मोदी और शाह की संयुक्त साझेदारी चला रही है. उन्होंने ममता दीदी और हमारी पार्टी के अन्य नेताओं पर व्यक्तिगत हमले करके चुनाव का स्तर बहुत गिरा दिया है. केवल व्यक्तिगत हमले करना राजनीति नहीं हो सकती. पश्चिम बंगाल के लिए उनके पास क्या एजेंडा है.

यह भी पढ़ें – PNB ने अपने ग्राहकों को किया सतर्क, हो सकता है आपका अकाउंट खाली

 

Follow 👇

लाइव अपडेट के लिए हमारे सोशल मीडिया को फॉलो करें:

WhatsApp & Telegram Group Join Buttons
Telegram Group Join Now

Source link

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *