Remdesivir Injection पर बोले चिकित्सा मंत्री डॉ.रघु शर्मा- पंजाब को देने से कमी नहीं आई है

 
चिकित्सा मंत्री डॉ. शर्मा ने कहा कि हमारे पास जो इंजेक्शन थे उनकी एक्सपायरी डेट 30 अप्रैल थी.
 
जयपुर। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा (Dr. Raghu Sharma) ने 2000 से ज्यादा ऑक्सीजन कंसंट्रेटर का टेंडर निरस्त करने पर साफ किया है कि यह टेंडर रद्द नहीं किया है। वह आज भी कैंडल स्टैंड करता है उन्होंने कहा कि 2300 कंसंट्रेटर का आर्डर हमने दिया हुआ है। वह चाइना (China) से आते हैं, चाइना ने एयरक्राफ्ट जो लोड करके लाता है उस पर प्रतिबंध लगा दिया था।
 
अब वह प्रतिबंध हटा दिया है, अब बहुत जल्दी ऑक्सीजन कंसंट्रेटर (Oxygen concentrator) हमें मिलने वाले हैं। वहीं पंजाब को रेमडेसिविर इंजेक्शन देने के मामले में डॉ. रघु शर्मा ने कहा कि पंजाब को देने से राजस्थान में रेमडेसिविर इंजेक्शन की कमी नहीं आई है। हमने जब पंजाब को रेमडेसिविर इंजेक्शन दिए थे तब हमारे पास केस बहुत कम थे और पंजाब में केस बहुत ज्यादा आ रहे थे।
 
रेमडेसिविर इंजेक्शन की एक्सपायरी डेट 3 महीने के आस पास रहती है। हमारे पास जो इंजेक्शन थे उनकी एक्सपायरी डेट 30 अप्रैल थी। उस वक्त पंजाब के मुख्यमंत्री ने हमसे रेमडेसिविर इंजेक्शन देने का अनुरोध किया था। राजस्थान में अचानक केस बढ़ गए वरना यहां पड़े पड़े वो एक्सपायर हो जाते।
 
 

दिल्ली गया था गहलोता सरकार का मंत्री समूह

 
उल्लेखनीय है कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के दौरान ऑक्सीजन और रेमडेसिविर इंजेक्शन समेत अन्य संसाधानों की कमी को लेकर मचे बवाल बीच मंगलवार को गहलोत सरकार ने तीन मंत्रियों का समूह केन्द्र सरकार से मदद मांगने दिल्ली पहुंचा था। कैबिनेट मंत्री शांति धारीवाल, डॉ. बीडी कल्ला और डॉ. रघु शर्मा के साथ एसीएस सुधांश पंत भी दिल्ली पहुंचे थे।
 
यहां मंत्रियों के समूह ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला और केमिकल एंड फर्टिलाइजर मंत्री मनसुख मांडवीया से उनके आवास पर जाकर मुलाकात की। वहीं गृहमंत्री अमित शाह, रेल मंत्री पीयूष गोयल, स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन, केन्द्रीय गृह सचिव और केन्द्रीय स्वास्थ्य सचिव से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये प्रदेश के हालात पर विस्तार से चर्चा कर मदद मांगी।
 

Follow 👇

लाइव अपडेट के लिए हमारे सोशल मीडिया को फॉलो करें:

 

 

Source link

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.