Covid-19 के बढ़ते मामलों को देखते, लखनऊ में रात 9 बजे से सुबह 6 बजे तक का कर्फ्यू

Lucknow News

लखनऊ। लखनऊ (Lucknow) में कोविड-19 (COVID-19) संक्रमण के लगातार बढ़ते मामलों के मद्देनजर जिले के नगर निगम क्षेत्र में रात्रिकालीन कर्फ्यू लगाने का फैसला किया गया है। जिले के एक शीर्ष अधिकारी ने इसकी जानकारी दी। जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने बुधवार को यहां बताया कि कोविड-19 (COVID-19) संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए जिला प्रशासन ने लखनऊ नगर निगम क्षेत्र में 8 से 16 अप्रैल तक रात नौ बजे से सुबह छह बजे तक कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है।

Advertisement

यह भी पढ़ें – MP News: SBI Bank के कई कर्मचारी Corona positive, बैंक पर लगा ताला

उन्होंने बताया कि रात्रिकालीन कर्फ्यू सिर्फ लखनऊ नगर निगम क्षेत्र में ही लागू होगा और यह ग्रामीण इलाकों में नहीं होगा। जिलाधिकारी ने बताया कि दिन में सुबह छह बजे से रात नौ बजे तक कोविड-19 प्रोटोकोल के साथ काम चलता रहेगा और आवश्यक वस्तुओं को लाने तथा ले जाने की छूट होगी और इसी दौरान फल, सब्जी, दूध, एलपीजी, पेट्रोल-डीजल और दवा की आपूर्ति जारी रहेगी।

उन्होंने बताया कि रात्रि कालीन शिफ्ट के सरकारी / अर्ध सरकारी कार्मिक एवम् आवश्यक वस्तुओं / सेवाओं में कार्यरत निजी क्षेत्र के कार्मिकों को छूट होगी।रेलवे स्टेशन ,बस स्टेशन,एयरपोर्ट पर आने जाने वाले लोग अपना टिकट दिखा कर आ जा सकेंगे। हर प्रकार की मालवाहक गाड़ियों के आने – जाने पर कोई प्रतिबंध नहीं होगा।

यह भी पढ़ें – Rewa News: रीवा में Corona Vaccine के 1.72 लाख लोग को लगा टीका

जिलाधिकारी ने यह भी बताया कि लखनऊ में कोविड 19 संक्रमण के प्रकरणों पर प्रभावी नियंत्रण के लिए तत्काल प्रभाव से दिनांक 15 अप्रैल तक चिकित्सा, नर्सिंग एवम् पैरा मेडिकल संस्थानों को छोड़ कर सभी सरकारी, गैर सरकारी अथवा निजी प्रबंधाधीन विद्यालय, महाविद्यालय एवम् शैक्षणिक संस्थान एवम् कोचिंग संस्थान बंद रहेंगे हालांकि मान्यता प्राप्त शैक्षणिक संस्थानों में परीक्षाएं / प्रैक्टिकल कोविड 19 (COVID-19) प्रोटोकॉल का कठोरता से अनुपालन करते हुए आयोजित किए जा सकेंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने कोरोना (Corona) से सर्वाधिक प्रभावित 13 जिलों की स्थिति की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये समीक्षा करते हुए कहा कि लखनऊ (Lucknow), प्रयागराज (Prayagraj), वाराणसी (Varanasi), कानपुर नगर (Kanpur Nagar), गोरखपुर (Gorakhpur), मेरठ (Meerut), गौतमबुद्ध नगर (Gautam Budh Nagar), झांसी (Jhansi), बरेली (Bareilly), गाजियाबाद (Ghaziabad), आगरा (Agra), सहारनपुर (Saharanpur) और मुरादाबाद (Moradabad) जिले में कोविड संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। यहां केस की संख्या अधिक है। हालांकि पॉजिटिविटी दर में गिरावट हुई है।

Follow 👇

लाइव अपडेट के लिए हमारे सोशल मीडिया को फॉलो करें:

यह भी पढ़ें –

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *