खुशखबरी: Jabalpur-Habibganj Intercity Train 8 अप्रैल से पटरी पर दौड़ेगी

Jabalpur-Habibganj Intercity Train

भोपाल। कोरोना वायरस संक्रमण (Corona virus infection) की वजह से 2020 में लगे लॉकडाउन (Lockdown) की वजह से ट्रेनों के परिचालन को बंद कर दिया गया था। इनमें कुछ ट्रेनों को फिर से शुरू कर दिया गया था। लेकिन कुछ ट्रेनें अभी भी नहीं संचालित जा रही थी। लेकिन इसी बीच प्रदेश के यात्रियों के लिए बड़ी खबर सामने आई है। जानकारी के मुताबिक 8 अप्रैल से भोपाल (Bhopal) से गुजरने वाली हबीबगंज-जबलपुर इंटरसिटी ट्रेन (Habibganj-Jabalpur Intercity Train) की शुरुआत के आदेश जारी कर दिए गए हैं। इंटरसिटी के साथ ही जबलपुर (Jabalpur) जॉन से चलने वाली चार अन्य ट्रेनों को भी चलाने की अनुमति दे दी गई है।

इन स्टेशनों पर रुकेगी ट्रेन

यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए 8 अप्रैल से इंटरसिटी ट्रेन शुरू होगी। हबीबगंज-जबलपुर इंटरसिटी ट्रेन हबीबगंज से सुबह 5:10 से चलकर 10:30 पर जबलपुर पहुंचेगी. जबकि जबलपुर-हबीबगंज इंटरसिटी (Jabalpur-Habibganj Intercity Train) जबलपुर से दोपहर 3:50 से चलकर उसी रात 9:55 पर हबीबगंज स्टेशन पहुंचेगी। यह ट्रेन होशंगाबाद (Hoshangabad), इटारसी (Itarsi), पिपरिया (Pipariya), गाडरवारा (Gadarwara), करेली (Kareli), नरसिंहपुर (Narsinghpur), श्रीधाम (Shridham) और मदन महल (Madan Mahal) स्टेशन पर रुकेगी. अधिक जानकारी यात्री IRCTC की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें – Mp News: Chhatarpur में पति-पत्नी को मौत के घाट उतारा

जबलपुर-भोपाल के यात्रियों को फायदा

इस ट्रेन के चलने से सबसे ज्यादा फायदा जबलपुर-भोपाल (Jabalpur-Bhopal) के यात्रियों को होगा। यह ट्रेन रोजना अप-डाउन करने वालों के लिए काफी महत्वपूर्ण होगी। यात्री ट्रेन की बुकिंग आईआरसीटीसी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर कर सकते हैं। हालांकि जनरल टिकट काउंटर शुरू नहीं होने की वजह से यात्रियों को टिकट निर्धारित समय से 2 घंटे पहले बुक करनी होगी।

Follow 👇

लाइव अपडेट के लिए हमारे सोशल मीडिया को फॉलो करें:

यह भी पढ़ें –

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *