Rewa News: रीवा में Corona Vaccine के 1.72 लाख लोग को लगा टीका

Rewa News

रीवा। रीवा (Rewa) जिले में पर्याप्त वैक्सीन नहीं होने के चलते रफ्तार धीमी पड़ गई। जबलपुर (Jabalpur) से कोरोना वैक्सीन (Corona vaccine) की नई डोज आने के बाद मंगलवार को 18 केन्द्रों पर वैक्सनेशन किया गया। मनगवां विधायक पंचूलाल प्रजापति समेत 4,571 लोग टीका लगवाने के लिए पहुंचे। मनगवां विधायक सीएचसी पहुंचने से पहले टीका को लेकर क्षेत्रीय लोगों से वैक्सीन की डोज लगवाने के लिए प्रेरित किया। इसी तरह गुढ़ विधायक नागेन्द्र सिंह ने भी गोविंदगढ़ क्षेत्र में वैक्सीन के लिए लोगों को जागरुक किया। सीएमएचओ ने बताया कि बुधवार को 85 केन्द्रों पर टीकाकरण होगा।

Advertisement

1 मार्च से टीकाकरण अभियान शुरू हुआ

जिले में एक मार्च से अभियान के दौरान 5 अप्रैल तक 1.71 लाख से ज्यादा लोग कोरोना वैक्सीन (Corona vaccine) की डोज ले चुके हैं। जिसमें 1.55 लाख पहली टीका लगा चुके हैं। 15 हजार से अधिक लोग वैक्सीन की दूसरी डोज ले चुके हैं। सीएमएचओ डॉ. एमएल गुप्ता ने बताया कि कोरोना वैक्सीन अभियान की प्रगति को लेकर कलेक्टर इलैयाराजा टी द्वारा कार्ययोजना तैयार की गई। जिससे प्रगति प्रदेश के टॉप-5 में शामिल हो गई। शहरी क्षेत्र में नगर निगम के अधिकारियों के साथ जिला स्तर के 45 अधिकारी विभिन्न वार्डों में जाकर लोगों को टीकाकरण के लिए प्रेरित कर रहे हैं। ग्रामीण क्षेत्र में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी स्वप्निल वानखेड़े द्वारा जनपद के मुख्य कार्यपालन अधिकारी, पंचायत एवं समाज सेवा संगठन, ग्राम पंचायत सचिव तथा रोजगार सहायकों को टीकाकरण में सहयोग देने के लिये तैनात किया गया है।

यह भी पढ़ें – Corona Update: एक दिन में 3722 पॉजिटिव, 3 लाख 10 हजार के पार संक्रमितों की संख्या, 18 की मौत

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि 5 अप्रैल तक जिले में एक लाख 55 हजार 221 लोगों को कोरोना वैक्सीन (Corona vaccine) की पहली डोज दी जा चुकी है। जबकि 15 हजार 152 लोग वैक्सीन की दूसरी डोज ले चुके हैं। जिले में अब तक 60 वर्ष से अधिक आयु के 91 हजार 919 वरिष्ठ नागरिकों को पहला टीका लगाया जा चुका है। 620 बुजुर्गों को कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज दी जा चुकी है। 45 साल से अधिक आयु के 38 हजार 462 लोगों को पहला टीका ल गाया है। जबकि 60 को दूसरा टीका भी लगाया जा चुका है।

जिले में फ्रंट लाइन वर्कर्स में 12 हजार 186 को पहला टीका लग चुका है। जबकि 6 हजार 675 लोग दूसरी डोज ले चुके हैं। हेल्थकेयर वर्कर्स में 12 हजार 654 को पहला और 7 हजार 797 को दूसरी वैक्सीन लगाई जा चुकी है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने 45 साल से अधिक आयु के सभी व्यक्तियों से कोरोना वैक्सीन का टीका लगाने की अपील की है।

Follow 👇

लाइव अपडेट के लिए हमारे सोशल मीडिया को फॉलो करें:

यह भी पढ़ें –

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *