CMAT Admit Card 2021: Common Admission Test Admit Card जारी, लिंक से करें डाउनलोड

CMAT

CMAT Admit Card 2021 डाउनलोड का इंतजार कर रहे उम्मीदवार अब प्रवेश पत्र प्रिंट कर सकते हैं। प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन कर चुके उम्मीदवार अपना सीमैट 2021 एडमिट कार्ड परीक्षा पोर्टल, cmat.nta.nic.in से डाउनलोड कर सकते हैं। देश भर के उच्च शिक्षा संस्थानों में मैनेजमेंट कोर्सेस में दाखिले के लिए राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (National Examination Agency) (एनटीए) (NTA) द्वारा कॉमन एडमिशन टेस्ट (Common Admission Test) (सीमैट) (CMAT) 2021 का आयोजन 31 मार्च 2021 को देश भर में निर्धारित विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर किया जाना है। इससे पहले परीक्षा का आयोजन 22/27 फरवरी को किया जाना था, लेकिन एनटीए परीक्षा को स्थगित करते हुए आवेदन की प्रक्रिया को फिर से शुरू किया था और आवेदन प्रक्रिया 2 मार्च तक चली थी।

ह भी पढ़ें – Bank of Baroda में सुपरवाइजर की भर्ती के लिए निकली जगह, करे आवेदन

CMAT Admit Card 2021 को ऐसे करें डाउनलोड

एनटीए ने सीमैट 2021 के लिए नई परीक्षा तारीख से सम्बन्धित अपडेट जारी करते हुए जानकारी दी कि परीक्षा के लिए आवेदन कर चुके उम्मीदवार 24 मार्च से तारीख तक अपना सीमैट एडमिट कार्ड 2021 डाउनलोड कर पाएंगे। सीमैट 2021 एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को परीक्षा पोर्टल पर विजिट करने के बाद होम पेज पर ही उपलब्ध कराये जाने वाले सम्बन्धित लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद नये पेज पर अपने विवरण (अप्लीकेशन/रजिस्ट्रेशन नंबर, आदि) को भरकर सबमिट करना होगा। इसके बाद उम्मीदवार अपना एनटीए सीमैट एडमिट कार्ड 2021 स्क्रीन पर देख पाएंगे। प्रवेश पत्र प्रिंट लेने के बाद इसकी सॉफ्ट कॉपी भी सेव कर लें।

यह भी पढ़ें – इंस्पेक्टर की पत्नी का 13 साल तक यौन प्रताड़ना किया, FIR दर्ज के लिए छोड़नी पड़ी नौकरी

31 मार्च को दो पालियों में होगी परीक्षा

बता दें कि एनटीए द्वारा सीमैट परीक्षा का आयोजन निर्धारित तिथि को तीन-तीन घंटे की दो पालियों में किया जाएगा, जो कि सुबह 9 बजे और दोपहर 3 बजे से शुरू होंगी। उम्मीदवारों को उनके सम्बन्धित परीक्षा केंद्र और पाली की जानकारी सीमैट एडमिट कार्ड 2021 के साथ ही दी जाएगी। साथ ही, उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए उन्हें ऑनलाइन डाउनलोड किये गये सीमैट 2021 एडमिट कार्ड के साथ ही साथ अपना एक वैलिड फोटो आई डी कार्ड साथ ले जाना होगा। परीक्षा से सम्बन्धित अन्य निर्देशों के लिए सीमैट एडमिट कार्ड 2021 को देखें।

Follow 👇

लाइव अपडेट के लिए हमारे सोशल मीडिया को फॉलो करें:

यह भी पढ़ें –

Leave a Reply

Your email address will not be published.