Mp News: 70 साल की बुजुर्ग महिला को एक साथ 2 बार Vaccine लगा दी

MP NEWS

बैतूल। एंटी कोरोना वैक्सीन ( Anti corona vaccine) लगाने की हड़बड़ी में कहीं-कहीं गड़बड़ी भी हो रही है। स्टाफ की लापरवाही की शिकायतें भी कहीं-कहीं से आ रही हैं। बैतूल (Betul) में 70 साल की महिला को वैक्सीन की एक ही डोज एक साथ दो बार लगा दी गयी। अब परिवार वाले डरे हुए हैं और डॉक्टर कह रहे हैं घबराने की कोई बात नहीं।

बैतूल में कोविड वैक्सीनेशन (Covid Vaccination) के दौरान बड़ी लापरवाही सामने आई है। यहां एक परिवार ने शिकायत की है कि उनकी 70 साल की मां को वैक्सीन (vaccine) का डबल डोज़ लगा दिया गया। उसके बाद परिवारवाले काफी देर तक परेशान होते रहे। हालांकि लापरवाही पर डॉक्टरों ने ये दलील दी है कि निडिल हिल जाने की वजह से एक ही डोज को दो बार लगाया गया।

बैतूल के सदर इलाके में रहने वाली 70 साल की सियाबाई डोंगरे को उनका बेटा कोविड वैक्सीन (Covid vaccine) की पहला डोज लगवाने के लिए वैक्सिनेशन सेंटर पहुंचा। लेकिन यहां सियाबाई को एक बार नहीं बल्कि दो बार सुई चुभने का अहसास हुआ। उन्होंने घबराकर अपने बेटे को ये बात बताई और बेटे ने फौरन डॉक्टरों से कहा। अस्पताल का स्टाफ भी सकते में आ गया और वैक्सिनेशन के बाद सियाबाई को जिला अस्पताल लाया गया। जहां उनकी जांच हुई और फिर उन्हें पानी अधिक पीने और आराम करने की सलाह देकर घर भेज दिया गया।

यह भी पढ़ें – Mp News: 10वीं, 12वीं MP Board exam रद्द, पढ़िए पूरी रिपोर्ट

सियाबाई के बेटे ने बताया कि उनकी मां को गलती से दो बार वैक्सीन लगा दी गयी और अब उन्हें बहुत डर लग रहा है। हालांकि डॉक्टरों का कहना है एक साथ डबल डोज नहीं लगाया गया बल्कि एक ही डोज को दो बार लगा दिया क्योंकि पहली बार में इंजेक्शन की नीडिल बाहर आ गई थी। परिवार वाले डर रहे हैं कि जैसा डॉक्टर बता रहे हैं अगर सब कुछ वैसा ही है तो ठीक है वरना इस तरह की लापरवाही कहीं भारी ना पड़ जाए।

Follow 👇

लाइव अपडेट के लिए हमारे सोशल मीडिया को फॉलो करें:

यह भी पढ़ें –

Leave a Reply

Your email address will not be published.