Corona से पूर्व स्वास्थ्य संचालक समेत 4 की मौत, 460 के पार नए संक्रमितों की संख्या

MP Corona Update

जबलपुर। प्रदेश के पूर्व स्वास्थ्य संचालक डॉ. पीएस सोन समेत कोरोना संक्रमित चार और मरीजों को जान गंवानी पड़ी। इधर, रविवार को वायरोलॉजी लैब से जारी 2 हजार 734 सैंपल की रिपोर्ट में कोरोना संक्रमित 469 नए मरीज मिले तथा संक्रमण से मुक्त होने पर 245 लोगों को होम तथा संस्थागत आइसोलेशन से छुट्टी दी गई।

WhatsApp & Telegram Group Join Buttons
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

इस प्रकार जिले में कोरोना (Corona) मरीजों की संख्या बढ़कर 22 हजार 415 हो गई है जिसमें 19 हजार 471 स्वस्थ हो चुके हैं। वहीं यादव कॉलोनी निवासी डॉ. सोन समेत चार मरीजों की मृत्यु के बाद कोरोना से मृतक संख्या बढ़कर 288 हो गई है।

बताया जाता है कि डॉ. सोन विक्टोरिया अस्पताल में बतौर नेत्र रोग विशेषज्ञ पदस्थ रह चुके हैं। कोरोना महामारी (Corona epidemic) की चपेट में आने के कारण उन्हें मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां रविवार को उन्होंने अंतिम सांस ली। इधर, रविवार को 2 हजार 479 संदिग्धों के सैंपल कोरोना जांच के लिए वायरोलॉजी लैब भेजे गए।

यह भी पढ़ें – Narsinghpur पर अज्ञात वाहन ने मोटरसाइकिल को मारी टक्कर, पिता-पुत्र सहित 3 लोगों की मौत

कोरोना (Corona) के नए मरीजों की संख्या बढ़ने के कारण रिकवरी दर घटकर 86.86 फीसद हो गई है। वहीं कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर 2 हजार 656 पहुंच गई है। संक्रमित मरीजों में एक हजार 309 होम आइसोलेशन में उपचाररत हैं। कोरोना से लोगों को बचाने के लिए प्रशासन जागरूकता अभियान भी चला रहा है।

WhatsApp & Telegram Group Join Buttons
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Follow 👇

लाइव अपडेट के लिए हमारे सोशल मीडिया को फॉलो करें:

Leave a Comment