CM Arvind Kejriwal ने केन्द्र सरकार अपील, CBSE एग्जाम रद्द करे

Chief Minister Arvind Kejriwal

नई दिल्ली। दिल्ली (Delhi) के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Chief Minister Arvind Kejriwal) ने केन्द्र सरकार से अपील की है कि कोरोना वायरस (Corona Virus) संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए सीबीएसई (CBSE) की परीक्षाओं को रद्द कर देना चाहिए।

मुख्‍यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में सीबीएसई (CBSE) की परीक्षा में करीब 6 लाख विद्यार्थी शामिल होंगे, जबकि 1 लाख के लगभग शिक्षक भी इसमें भागीदारी करेंगे। हमारे लिए बच्चों का स्वास्थ्य और जीवन बहुत महत्वपूर्ण है। कोरोना (Corona) के लगातार बढ़ रहे मामलों के बीच मेरा केन्द्र सरकार (Central government) से अनुरोध है कि परीक्षाओं को रद्द किया जाए।

यह भी पढ़ें – Mp News: 70 साल की बुजुर्ग महिला को एक साथ 2 बार Vaccine लगा दी

केजरीवाल ने कहा कि कोरोना की यह लहर बहुत ही खतरनाक है। पिछले 10-15 दिनों के आंकड़ों पर नजर डालें तो 65 प्रतिशत मरीज 45 साल से नीचे आयु के हैं। उन्होंने युवाओं से भी अपील की कि वे बहुत जरूरी होने पर ही घरों से निकलें और वे कोविड प्रोटोकॉल का भी पालन करें।

उन्होंने कहा कि बोर्ड परीक्षाएं आयोजित कराने से कोरोना वायरस (Corona Virus) का संक्रमण व्यापक स्तर पर फैल सकता है। ऐसे में मूल्यांकन के वैकल्पिक तरीकों को खोजा जा सकता है। छात्रों को ऑनलाइन परीक्षा या आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर अगली कक्षाओं में भेजा जा सकता है।

यह भी पढ़ें – Mp News: 10वीं, 12वीं MP Board exam रद्द, पढ़िए पूरी रिपोर्ट

Follow 👇

लाइव अपडेट के लिए हमारे सोशल मीडिया को फॉलो करें:

यह भी पढ़ें –

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *