Corona Case को बढ़ते देखते हुए केंद्र सरकार ने राज्य सरकारों को लिखी चिट्‍ठी

mp news now

नई दिल्ली। भारत (India) में लगातार बढ़ रहे कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामलों के मद्देनजर केन्द्र सरकार (Central government) ने कड़ा रुख अपनाते हुए राज्य सरकारों (State governments) और केन्द्र शासित प्रदेशों से कहा है कि आगामी त्योहारों के मद्देनजर भीड़ रोकने के लिए स्थानीय स्तर पर सख्त कदम उठाए।

WhatsApp & Telegram Group Join Buttons
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय (Union Ministry of Health) में अपर सचिव आरती आहूजा ने राज्य सरकारों और केन्द्र शासित प्रदेशों को पत्र लिखकर आगामी त्योहारों पर सख्त कदम उठाने के निर्देश दिए हैं ताकि भीड़ न जुटे और कोरोना के मामले और न बढ़ें। उन्होंने देश में लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण (Corona infection) और उससे होने वाली मौतों का भी उल्लेख किया है।

यह भी पढ़ें – Mp News: 3 भाइयों को नहीं मिली शराब तो पीली सैनिटाइजर, तीनो की मौत

534 mnn

यह भी पढ़ें – Khandwa News: वैक्सीन के 6000 डोज बचे है, टीकाकरण अभियान में लग सकता है ब्रेक

उन्होंने पत्र में लिखा है कि आगामी सप्ताहों में होली, ईद, शबे बरात, ईस्टर, बिहू के मद्देनजर राज्य सरकारें स्थानीय स्तर पर प्रतिबंधात्मक कदम उठाएं ताकि भीड़ न जुट सके। गौरतलब है कि त्योहारों पर स्वाभाविक रूप से भीड़ जुटती है। ऐसे में केन्द्र सरकार ने पहले ही चिट्‍ठी लिखकर राज्य सरकारों को ऐहतियात बरतने की सलाह दी है।

यह भी पढ़ें – Weather Forecast: कई जिलों में तेज बारिश और ओला गिरने की संभावना

WhatsApp & Telegram Group Join Buttons
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

उल्लेखनीय है कि पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना के 47 हजार 262 नए मामले दर्ज किए गए, जबकि मंगलवार को यह संख्या 40 हजार 715, सोमवार को 46 हजार 951, रविवार को 43 हजार 846, शनिवार 40 हजार 953 और शुक्रवार को 39 हजार 726 दर्ज की गई थी। इस अवधि में कोरोना वायरस से मरने वाले लोगों की संख्या 275 दर्ज की गई है। मंगलवार को यह संख्या 199, सोमवार को 212, रविवार को 197, शनिवार को 188, शुक्रवार को 154, गुरुवार को 172, बुधवार को 188, मंगलवार को 131 दर्ज की गई थी।

Follow 👇

लाइव अपडेट के लिए हमारे सोशल मीडिया को फॉलो करें:

Leave a Comment