Khandwa News: वैक्सीन के 6000 डोज बचे है, टीकाकरण अभियान में लग सकता है ब्रेक

mp news

खंडवा। कोरोना (Corona) के बढ़ते कहर के बीच कोविड-19 (Covid-19) टीकाकरण का कार्य भी तेज किया जा रहा है। सरकार ने नई गाइड लाइन भी तय कर दी है, जिसमें 1 अप्रैल से 65 साल वाले हितग्राहियों का भी टीकाकरण आरंभ किया जाना है। वहीं, कलेक्टर भी टीकाकरण का ग्राफ नहीं बढऩे पर वेतन काटने की कार्रवाई के निर्देश दे चुके है। इधर जिले में स्वास्थ्य विभाग के पास महज 6210 डोज का स्टाक बचा हुआ है। ऐसे में नया स्टाक एक-दो दिन में नहीं आया तो जिले में कोरोना टीकाकरण का कार्यक्रम बंद हो सकता है।

WhatsApp & Telegram Group Join Buttons
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

यह भी पढ़ें – Weather Forecast: कई जिलों में तेज बारिश और ओला गिरने की संभावना

कोविड-19 वैक्सीनेश में हेल्थ केयर वर्कर्स, फ्रंट लाइन वर्कर्स के साथ ही गंभीर बीमारियों वाले 65-54 वर्ष के हितग्राहियों और बुजुर्गों को टीका लगाया जा रहा है। टीकाकरण का ग्राफ बढ़ाने के लिए जिला अस्पताल सहित सीएचसी, पीएचसी के साथ ही उप स्वास्थ्य केंद्रों पर भी टीकाकरण शुरू कर दिया गया है। जिले में कुल 41 केंद्रों पर रोजाना 4 हजार हितग्राहियों का लक्ष्य रखा गया है। जिसमें से 3 हजार हितग्राही टीका लगवा रहे है। जिले में कुल 65920 डोज आए थे।

यह भी पढ़ें – Mp News: 3 भाइयों को नहीं मिली शराब तो पीली सैनिटाइजर, तीनो की मौत

जिसमें 71420 कोविशिल्ड और 4300 कोवैक्सीन के थे। इसमें कुल 37740 डोज खोले जा चुके है, जिसमें 36566 हितग्राहियों को टीके लगे और 1174 डोज वेस्ट हुए है। जिले में अब सिर्फ 6210 डोज का स्टाक बाकी बचा है। हमारे पास 6210 डोज वर्तमान में बचे हुए है। नए डोज के लिए डिमांड भेजी जा चुकी है। यदि गुरुवार तक नया स्टाक नहीं आता है तो कोविड-19 वैक्सीनेशन का कार्यक्रम डोज आने तक बंद रहेगा। जानकारी के अनुसार केंद्र सरकार से ही राज्य सरकार को डोज प्राप्त नहीं हुए है।

डॉ. अनिल तंतवार, जिला टीकाकरण अधिकारी

WhatsApp & Telegram Group Join Buttons
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Follow 👇

लाइव अपडेट के लिए हमारे सोशल मीडिया को फॉलो करें:

Leave a Comment