Weather Forecast: कई जिलों में तेज बारिश और ओला गिरने की संभावना

MP NEWS

भोपाल। मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में लगातार मौसम (weather) बदल रही है। बीते एक सप्ताह से मध्य प्रदेश के कई जिलों में लगातार बारिश जारी है। वहीं बीते दिन भी देर शाम मौसम ने एक बार फिर करवट ली, जिसकी वजह से इंदौर (Indore), भोपाल (Bhopal) व ग्वालियर (Gwalior) जिले में बादल छाए रहे और शाम होते ही बारिश शुरू हो गई। वहीं, ग्वालियर में कई जगहों पर ओले भी गिरे। अचानक हुई बारिश से मौसम सुहाना हो गया, जिससे लोग सिहर उठे।

यह भी पढ़ें – Mp News: शिक्षा विभाग ने कहा 9वीं और 11वीं की परीक्षाएं ऑनलाइन होंगी?

राजधानी भोपाल में देर शाम करीब सवा 7 बजे तेज हवाएं चलने लगीं। कुछ देर बाद ही गरज चमक के साथ बूंदाबांदी शुरू हो गई, जो देखते ही देखते झमाझम में बदल गई। कई इलाकों में हलकी तो कई इलाकों में तेज बारिश हुई। तेज हवाओं के कारण बिजली गुल हो गई, जिससे कई इलाके अंधेरे में डूब गए।

यह भी पढ़ें – Mp News: 3 भाइयों को नहीं मिली शराब तो पीली सैनिटाइजर, तीनो की मौत

इन जगहों पर बारिश की संभावना

वहीं बात तापमान की करें तो दिन में बादल छाए रहने से दिन के तापमान में 0.8 डिग्री की कमी आई। सोमवार को दिन का अधिकतम तापमान 35.8 डिग्री रिकॉर्ड हुआ था, जो मंगलवार को घटकर 35 डिग्री पर आ गया। यह सामान्य से 1 डिग्री कम है। मौसम विभाग के मुताबिक आने वाले दो दिनों में जबलपुर (Jabalpur), सागर (Sagar), भोपाल (Bhopal), होशंगाबाद (Hoshangabad), ग्वालियर (Gwalior) और चंबल (Chambal) संभाग में गरज-चमक के साथ बारिश हो सकती है। साथ ही मौसम विभाग ने कई जहों पर ओले गिरने की भी संभावना जताई है।

Follow 👇

लाइव अपडेट के लिए हमारे सोशल मीडिया को फॉलो करें:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *