Rewa News: 33 करोड़ 44 लाख रुपए की लागत से बनेगा सिरमौर चौराहा फ्लाई ओवर का थर्ड लेग

Rewa News: 33 करोड़ 44 लाख रुपए की लागत से बनेगा सिरमौर चौराहा फ्लाई ओवर का थर्ड लेग

Rewa News: 33 करोड़ 44 लाख रुपए की लागत से बनेगा सिरमौर चौराहा फ्लाई ओवर का थर्ड लेग

रीवा। सिरमौर चौराहा फ्लाईओव्हर (Sirmour Chouraha flyover) के थर्ड लेग को केन्द्र सरकार की स्वीकृति दे दी है। इस थर्ड लेग का निर्माण सीआरएफ (केन्द्रीय सड़क निधि योजना) के अन्तर्गत होगा। केन्द्र सरकार ने इस प्रोजेक्ट के लिये 33 करोड़ 44 लाख की राशि स्वीकृति की है। प्रोजेक्ट को स्वीकृति मिलने के बाद अब इस नये फ्लाईओव्हर की ड्राइंग और डिजाईन बनाने का काम शुरू होगा। माना जा रहा है कि मौजूदा वित्तीय वर्ष में ही सिरमौर चैराहा फ्लाईओव्हर के थर्ड, लेग का निर्माण शुरू हो सकता है। इस प्रोजेक्ट के पूरा होने बाद नये एवं पुराने बस स्टैण्ड से विश्वविद्यालय और मझियार तरफ जाने के लिये वाहनों को सिरमौर चौराहे की ट्रैफिक में फंसना नहीं पड़ेगा।

WhatsApp & Telegram Group Join Buttons
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

बल्कि इस व्यस्ततम बाजार से वाहनों के लिये गुजरना और आसान हो जाएगा। बताया गया है कि सेतु निगम ने सिरमौर चौराहा फ्लाईओव्हर (Sirmour Chouraha flyover) के थर्ड. लेग के लिये प्रस्ताव बनाकर मुख्यालय के माध्यम से राज्य शासन को भेजा था। शासन ने इस प्रस्ताव को केन्द्र सरकार के भूतल परिवहन मंत्रालय को भेज दिया। सेत निगम काफी समय से प्रस्ताव की मंजूरी की प्रतीक्षा कर रहा था। जिसे केन्द्र सरकार ने प्रदेश के जिन नये प्रोजेक्ट की स्वीकृति दी है उसमें (Sirmour Chouraha flyover) का थर्ड लेग भी शामिल है।

इसे भी पढ़ें :- Satna News: Mobile Phone में ब्लास्ट होने से उड़ा छात्र का जबड़ा

निर्माण के दौरान हटेगा अतिक्रमण

WhatsApp & Telegram Group Join Buttons
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

इस नये फ्लाईओव्हर के निर्माण के दौरान सिरमौर चौराहा से सुभाष चौक और सुभाष चौक से विश्वविद्यालय और बोदा मझियार मार्ग की ओर 300-300 मीटर लंबाई में जो अतिक्रमण हैं उसे हटाया जाएगा। सेतु निगम से जुड़े सूत्रों की मानें तो केन्द्र सरकार द्वारा बजट स्वीकृत किये जाने के बाद विभागीय अमला जल्द ही प्रस्तावित स्थल का निरीक्षण कर यह तय करेगा निर्माणाधीन फ्लाईओव्हर में अतिक्रमण फंसेंगे या नहीं, या फिर कितने अतिक्रमण इसके अन्तर्गत आ रहे हैं।

इतना ही नहीं प्रस्तावित निर्माणाधीन स्थल में किसी की निजी आराजी अथवा मकान या दुकान इसकी सीमा में आ रहे हैं या नहीं, यह भी देखा जाएगा। इन सूत्रों का कहना है कि माह के अंतिम सप्ताह में सिरमौर चौराहा से सुभाष चौक तक निरीक्षण होगा।

इसे भी पढ़ें :- Rewa News: विश्वविद्यालय ने सेमेस्टर परीक्षा फार्म की तारीख में किया बदलाव, 25 तक कर सकेंगे आवेदन

800 मीटर लम्बा होगा थर्ड लेग फ्लाईओवर

शासन ने सिरमौर चौराहा फ्लाईओव्हर (Sirmour Chouraha flyover) के जिस थर्ड लेग को स्वीकृति दी है उसकी लंबाई 800 मीटर है। यह फ्लाईओव्हर सिरमौर चौराहा के मध्य से सुभाष चौक तक बनेगा। जिसकी लंबाई 200 मीटर होगी। इसके बाद सुभाष चौक से विश्वविद्यालय और बोदा-मझियार रोड तरफ उतारी जाएगी। यह दोनो फ्लाईओव्हर की ढाल की लंबाई लगभग 300-300 मीटर होगी। इस तरह यहां 800 मीटर लंबा फ्लाईओव्हर का निर्माण किया जाएगा।

इसे भी पढ़ें :- Satna News: 2 साल के बेटे के लिए पिता ने चांद पर खरीदी 1 एकड़ जमीन, बेटे के जन्मदिन पर भेंट करेंगे

बताया गया है कि सिरमौर चौराहा से सुभाष चौक तक बनने वाले फ्लाईओव्हर की चौड़ाई 12 मीटर रखी जाएगी। इसके बाद सुभाष चौक से जो फ्लाईओव्हर विश्वविद्यालय रोड और बोदा-मझियार रोड पर बनेगा उसकी चौड़ाई क्रमशः 8.40-8.40 मीटर की होगी।

Follow 👇

लाइव अपडेट के लिए हमारे सोशल मीडिया को फॉलो करें:

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *