Indore जिले में Police station में जमा करानी होगी पेन ड्राइव, पढ़िए पूरी रिपोर्ट

इंदौर । कोरोना (Corona) की पहली और दूसरी दोनों लहर में बुरी तरह प्रभावित इंदौर (Indore) में अब काफी सख्त और एहतियाती कदम उठाए जा रहे हैं. तीसरी लहर की आंशका को देखते हुए अब हर जगह और हर काम पर प्रशासन की नजर है. शादी समारोह के लिए उसने नया आदेश जारी किया है. एक समारोह में 50 से ज्यादा लोग नहीं होंगे और समारोह स्थल पर सीसीटीवी (CCTV) कैमरे लगाने होंगे और उसके फुटेज की पेन ड्राइव थाने में जमा कराने होगी. गेट पर एक फ्लैक्स लगाना होगा जिस पर कोरोना से बचाव की चेतावनी लिखी होगी.

इंदौर जिले में कोविड नियंत्रण के लिये व्यापक एहतियात बरता जा रहा है. सभी होटल और मैरिज गार्डन संचालकों को निर्देश दिये गये हैं कि वे अपने यहां निर्धारित संख्या के साथ ही वैवाहिक और अन्य आयोजन करें. इसमें कोविड प्रोटोकॉल हर हाल में ज़रूरी है. सोशल डिस्टेंस इतना हो कि खाने की मेज पर डिश भी दो गज की दूरी पर रखी जाएं.

इसे भी पढ़ें :- PM Kisan के तहत किसानों के खाते में आएंगे 6,000 रुपये, जल्दी करें ये काम

पेन ड्राइव थाने में जमा कराएं : शादी में एक बार में 50 से ज्यादा लोग नहीं हो सकते. सभी अतिथि पूरे प्रोटोकॉल के साथ मॉस्क पहनें. निर्धारित संख्या से ज़्यादा लोग होने और कोविड प्रोटोकॉल का पालन नहीं करने पर संबंधित होटल और मैरिज गार्डन संचालकों के साथ ही संबंधित आयोजकों के खिलाफ पुलिस एक्शन लेगी. निगरानी के लिये होटल और मैरिज गार्डन संचालकों को सीसीटीवी कैमरे लगाना होगा. शादी समारोहों के फुटेज की पेन ड्राइव अगले दिन संबधित थाने में जमा करानी होगी. ऐसा उन्हें अगले एक महिने तक करना होगा. शादी औऱ दूसरे पारिवारिक कार्यक्रमों में निर्धारित संख्या 50 लोगों की होनी चाहिए. इसका उल्लंघन न हो इसकी जिम्मेदारी आयोजक के साथ साथ कार्यक्रम संचालकों की रहेगी.

इसे भी पढ़ें :- Weather Update: Rajasthan में 24 घंटे के अंदर बारिश होने की संभावना, गर्मी से मिल सकती है राहत

गेट पर होगी चेतावनी : आयोजन स्थल पर सभी लोगों को मास्क पहनकर आना होगा. प्रवेश द्वार पर कोरोना से बचाव की चेतावनी देता फ्लैक्स का बैनर कम से कम 4 फीट बाय 3 फीट आकार का लगाना होगा. भोजन सामग्री भी दो गज की दूरी पर रखना होगा. मेहमानों की संख्या और रात 11 बजे तक की समय सीमा का पालन कराने की जिम्मेदारी मैरिज गार्डन होटल प्रबंधन की होगी. इसका उल्लंघन होने पर आयोजनकर्ता के साथ साथ होटल- मैरिज गार्डन प्रबंधन के खिलाफ धारा 188 के तहत कार्रवाई की जाएगी. साथ ही उनके संस्थान एक निश्चित अवधि के लिए बंद कर दिए जाएंगे.

इसे भी पढ़ें :- Congress नेता Preeti Tiwari ने नेताओं पर अभद्रता का आरोप, पढ़िए पूरी रिपोर्ट

कलेक्टर की हिदायत : कलेक्टर मनीष सिंह का कहना है इंदौर में कोरोना संक्रमण की स्थिति नियंत्रित है. आने वाले समय में कोरोना संक्रमण नहीं फैले ये हम सबकी जिम्मेदारी है. इसके लिये विशेष सावधानी और सतर्कता रखने की जरूरत है. देखने में ये आ रहा है कि शादी वगैरह में तय से संख्या से ज्यादा लोग शामिल हो रहे हैं. लोग मॉस्क का उपयोग भी सही ढंग से नहीं कर रहे हैं. उन्होंने सभी होटल-मैरिज गार्डन संचालकों से कहा कि वे अपने यहां होने वाले समारोह गाइड लाइन का हर हाल में पालन करें और सबसे करवाएं.

इसे भी पढ़ें :- Ananya Panday की समंदर किनारे वाली लेटेस्ट तस्वीरें इंटरनेट पर वायरल हुईं

Follow 👇

लाइव अपडेट के लिए हमारे सोशल मीडिया को फॉलो करें:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *