MP NEWS: सीधी में बडी ही दर्दनाक घटना, बस हादसे में 30 शव निकाले गए

mp news now

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के सीधी (Sidhi) में रामपुर नैकिन थाना (Rampur Naikin Police Station) इलाके में मंगलवार सुबह 7:30 बजे एक बस 30 फीट गहरी नहर में जा गिरी। बस को क्रेन से बाहर निकाला जा रहा है, इसमें से 30 शव निकालकर संजय गांधी अस्पताल भेजे गए हैं। आइजी उमेश जोगा ने यह जानकारी दी है। इसके पहले हादसे के तुरंत बाद तैरकर बाहर आ रहे 7 लोगों को ग्रामीणों ने बचा लिया था। नहर इतनी गहरी है कि बस पूरी तरह उसमें डूब गई है, गोताखोरों और पुलिस प्रशासन ने बड़ी मशक्कत के बाद उसे पानी में खोज निकाला, अब क्रेन के जरिए बस को बाहर निकाला जा रहा है। बाणसागर डैम से निकलने वाले पानी को बंद करा दिया गया है, जिससे बस को तेज बहाव से रोका जा सके।

यह भी पढ़ें – MP NEWS: सागर में बारिश और ओले गिरे, किसानों की चिंता बढ़ाई

WhatsApp & Telegram Group Join Buttons
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

बताया गया है कि बस में बघवार, चोरगढ़ी समेत आसपास के भी यात्री सवार थे। बस हादसे को लेकर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने सीधी कलेक्टर से बात की है। सीएम ने आज भोपाल में होने वाली प्रधानमंत्री आवास योजना के गृहप्रवेशम कार्यक्रम को स्थगित कर दिया है। दो मंत्री तुलसीराम पटेल और रामखेलावन पटेल घटनास्थल के लिए रवाना हो गए हैं।

यह भी पढ़ें – बॉलीवुड एक्टर संदीप नाहर ने की सुसाइड, सुशांत सिंह राजपूत के MS Dhoni के को-स्टार संदीप नाहर का निधन

जानकारी के मुताबिक बस सीधी से सतना जा रही थी, साइड लेने के दौरान वह सीधे सड़क किनारे नहर में जा गिरी। घटना के बाद पास के ग्रामीण और अन्य लोग बस में फंसे लोगों को बाहर निकालने में जुटे। मौके पर बड़ी संख्या में ग्रामीण इकट्ठे हो गए हैं। घटना की जानकारी लगते ही बस में सवार लोगों के स्वजन भी मौके पर पहुंच रहे हैं, मौके पर कोहराम मचा हुआ है। बताया जा रहा है कि बस छूहियाघाटी में दो दिन से लगे जाम की वजह से अपने तय रूट से ना जाकर इस मार्ग से जा रही थी। यह भी बताया जा रहा है कि सुबह के समय बस आमतौर पर खाली रहती है, लेकिन आज परीक्षा होने की वजह से विद्यार्थी इसी बस में सवार होकर सीधी से सतना जा रह थे।

यह भी पढ़ें – MP NEWS: सीधी में बडी ही दर्दनाक घटना, यात्रियों से भरी बस नहर में गिर

जबलनाध परिहार की बस

WhatsApp & Telegram Group Join Buttons
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

जानकारी अनुसार बस जबलानाथ परिहार ट्रैवल्स सिजहटा की है। जिसका नंबर एमपी 19 पी 1883 है। बस के मालिक कमलेश्वर सिंह हैं। बस का फिटनेस 2 मई 2021 तक है जिसका परमिट परिवहन विभाग से 12 मई 2025 तक के लिए जारी किया गया है। इस बस में सीधी बस स्टैंड से 38 टिकट बुक की गई थी। जो कि 80 किलोमीटर सफर तय कर हादसे का शिकार हो गई।

यह भी पढ़ें – UP: मुख्य आरोपी गिरधारी का हुआ एनकाउंटर, पुलिस की पिस्टल छीनकर भाग रहा था

ये भी मौके पर

घटना स्थल पर रीवा जोन आईजी उमेश जोगा, डीआईजी अनिल सिंह कुशवाह, एसपी सीधी पंकज कुमावत, एसपी रीवा राकेश सिंह सहित भारी पुलिस बल और कलेक्टर सीधी सहित प्रशासनिक अमला मौके पर मौजूद है। इसके साथ ही, क्रेन के जरिये सर्च ऑपरेशन जारी है। जिसके बाद बस को ढूंढ निकाला गया है। सतना से भी 13 सदस्यीय होमगार्ड व एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची है।

यह भी पढ़ें – Weather Update: कई राज्यों में मौसम रहेगा खराब बारिश की चेतावनी

सीएम ने कहा- मैं अधिकारियों के संपर्क में हूं

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर कहा- ‘सीधी से सतना जा रही बस के नहर में गिरने से हुए हादसे में कई अनमोल जिंदगियों के काल कवलित होने के समाचार से बहुत दु:ख हुआ। ईश्वर से दिवंगत आत्माओं को अपने श्री चरणों में स्थान देने और लापता लोगों के सुरक्षित होने की प्रार्थना करता हूं। मैंने सीधी कलेक्टर से दुर्घटना के मामले में बात कर रेस्क्यू ऑपरेशन तेज करने के निर्देश दिए हैं। नहर के जलस्तर स्तर को कम करने के लिए बाणसागर की ओर से आने वाले पानी को भी रोक दिया गया है। मौके पर एसडीआरएफ और प्रशासन की टीम मौजूद है। मैं सतत अधिकारियों के संपर्क में हूं।’

Leave a Comment