MP NEWS: सीधी में बडी ही दर्दनाक घटना, यात्रियों से भरी बस नहर में गिरी

mp news

सीधी। मध्य प्रदेश के सीधी के रामपुर नैकिन थाना इलाके में मंगलवार की सुबह करीब 7:30 बजे सीधी में बडी ही दर्दनाक घटना सामने आई है। सूत्रों से मिली जानकारी के आधार पर बताया जा रहा है कि सीधी से करीब 7:00 बजे सतना की ओर रामपुर नैकिन मार्ग से बस रवाना हुई थी, जो कि रामपुर नैकिन थाना क्षेत्र से लगभग 25 किलोमीटर आगे पटना पुल के पास नहर में बस गिर गई है।

बस में सवार यात्रियों का जीवन संकट में है। अभी तक मिली जानकारी के आधार पर इसकी रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। पानी में समाई बस का अता पता नहीं चल पा रहा है वहीं कुछ लोगों के द्वारा बताया जा रहा है कि 4 लोग ऊपर आ गये है। जिन्हें बाहर निकाल लिया गया है।

यह भी पढ़ें – UP: मुख्य आरोपी गिरधारी का हुआ एनकाउंटर, पुलिस की पिस्टल छीनकर भाग रहा था

रामपुर नैकिन पुलिस अपने दलबल सहित घटनास्थल पर रेस्क्यू टीम को अंजाम दे रही है, वही सीधी जिले के आला अधिकारी लगातार फोन माध्यम से पल-पल की जानकारी संग्रहित कर रहे हैं।

बता दे कि स्थल से लगभग 1 किलोमीटर आगे सीधी जिला और सतना जिले का सेंटर प्वाइंट है। उक्त घटना कैसे घटित हुई इसके पीछे मुख्य वजह क्या है आखिर नहर में गिरी इन सारे विषयों पर जल्दी हम आपको सूचित करेंगे।

यह भी पढ़ें – Weather Update: कई राज्यों में मौसम रहेगा खराब बारिश की चेतावनी

इन सब घटनाओं के बीच 7 लोग जीवित एवं सुरक्षित है। रेस्क्यू टीम के द्वारा बचा लिए गए हैं । उनके अनुसार बस में लगभग 55 से ज्यादा यात्री सवार थे उक्त बस परिहार बस सर्विस डभौरा की बताई जा रही है जो कि शहडोल सीधी सतना लाइन में चला करती थी।

नहर का पानी बन्द होने के बाद पुलिस और प्रशासनिक अमले को नजर आई नहर के अंदर बस जल्द ही क्रेन की मदत से निकाला जाएगा बाहर यात्रियों की संख्या फिलहाल एक्ज़ेक्ट नही, आकलन के मुताबित 50 यात्री हो सकते है लापता ।

यह भी पढ़ें – बॉलीवुड एक्टर संदीप नाहर ने की सुसाइड, सुशांत सिंह राजपूत के MS Dhoni के को-स्टार संदीप नाहर का निधन

CM ने कहा- मैं अधिकारियों के संपर्क में हूं

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर कहा- ‘सीधी से सतना जा रही बस के नहर में गिरने से हुए हादसे में कई अनमोल जिंदगियों के काल कवलित होने के समाचार से बहुत दु:ख हुआ। ईश्वर से दिवंगत आत्माओं को अपने श्री चरणों में स्थान देने और लापता लोगों के सुरक्षित होने की प्रार्थना करता हूं। मैंने सीधी कलेक्टर से दुर्घटना के मामले में बात कर रेस्क्यू ऑपरेशन तेज करने के निर्देश दिए हैं। नहर के जलस्तर स्तर को कम करने के लिए बाणसागर की ओर से आने वाले पानी को भी रोक दिया गया है। मौके पर एसडीआरएफ और प्रशासन की टीम मौजूद है। मैं सतत अधिकारियों के संपर्क में हूं।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *