WhatsApp की New Privacy Policy का पालन नहीं किया तो अकाउंट हमेशा के लिए डिलीट जाएगा

mp news now

WhatsApp अपने यूजर्स की मुश्किले एक बार फिर बढ़ा दी है। इसकी खास वजह मेसेजिंग ऐप की नई प्राइवेसी पॉलिसी (Privacy Policy) की है। नए नियम-कायदों को लेकर WhatsApp को तगड़ी आलोचना का सामना करना पड़ा। इसके अलावा, बड़ी संख्या में यूजर्स ने दूसरे मेसेजिंग ऐप्स का रुख किया। इसके बाद, WhatsApp ने अपने यूजर्स को नई प्राइवेसी पॉलिसी के बारे में समझाने के लिए इसे एक्सेप्ट करने की डेडलाइन बढ़ा दी थी।

WhatsApp & Telegram Group Join Buttons
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

यह भी पढ़ें – चित्रकोट जलप्रपात में एक युवक की पानी में डूबने से मौत, शाम को शव बरामद हुआ

व्हाट्सऐप ने यूजर्स को 15 मई तक प्राइवेसी पॉलिसी को मानने के लिए कहा। अब, व्हाट्सऐप ने साफ कर दिया है कि नई प्राइवेसी पॉलिसी 15 मई से लागू हो जाएगी। व्हाट्सऐप यूजर्स को डेडलाइन से पहले ही नई प्राइवेसी पॉलिसी को एक्सेप्ट करना होगा वरना उन्हें कई मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। आज हम आपको उन्ही मुश्किलों के बारे में बता रहे हैं।

अगर आप 15 मई तक नई शर्तों को स्वीकार नहीं करते हैं, तो आपके अकाउंट की फंक्शनैलिटी कम हो जाएगी। जानकारी के मुताबिक WhatsApp ने कहा है कि पॉलिसी नहीं मानने पर आप कॉल रिसीव कर पाएंगे और नोटिफिकेशन देख पाएंगे। लेकिन आप WhatsApp से मेसेज सेंड और रिसीव नहीं कर पाएंगे। इसका सीधा मतलब यह है कि व्हाट्सऐप आपको नए नियमों को मानने के लिए मजबूर कर रहा है।

यह भी पढ़ें – UP NEWS: Yogi Government सबसे बड़ा बजट आज पेश करने जा रही है

व्हाट्सएप अकाउंट तुरंत डिलीट नहीं करेगा

WhatsApp & Telegram Group Join Buttons
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

व्हाट्सएप आपके अकाउंट को तुरंत डिलीट नहीं करेगा बल्कि आपके एक्सेस को रेस्ट्रिक्ट करेगा, जो यूजर्स नई प्राइवेसी की शर्तों को मानने से इनकार कर देंगे, वे उस स्थिति में भी 120 दिन तक के लिए ऐप को इस्तेमाल कर सकेंगे। हालांकि, इस समय के दौरान मैसेजिंग ऐप्लीकेशन का इस्तेमाल सीमित तौर पर किया जा सकेगा।

यह भी पढ़ें – अगले कुछ हफ्तों में सस्ता होगा प्याज, भाव में होगी जबरदस्त गिरावट

कॉल और नोटिफिकेशन मिल सकेंगे

व्हाट्सऐप के आधिकारिक FAQ में कहा गया है कि कम समय के लिए यूजर्स को कॉल और नोटिफिकेशन मिल सकेंगे, लेकिन आप ऐप से मैसेज को पढ़ और भेज नहीं सकेंगे।

अकाउंट डिलीट होने के बाद नहीं मिलेगा वापस

व्हाट्सऐप ने कहा है कि अगर आपका अकाउंट एक बार हट जाएगा तो यूजर इसे वापस नहीं पा सकते हैं। कंपनी का कहना है कि अकाउंट डिलीट होना एक ऐसी चीज होगी जिसे हम रिवर्स नहीं कर सकेंगे।

यह भी पढ़ें – MP NEWS: हाईकोर्ट का आदेश बेअसर, सिन्धी चौराहे का नहीं हटा अतिक्रमण

यूजर्स के मेसेज और हिस्ट्री हो जाएगी डिलीट और ग्रुप्स से हटा दिया जाएगा व्हाट्सऐप ने कहा है कि शर्तें नहीं मानने पर यूजर्स की मेसेज हिस्ट्री पूरी तरह से डिलीट हो जाएगी। इसके साथ ही यूजर्स को सभी व्हाट्सएप ग्रुप से हटा दिया जाएगा जिनके वे हिस्सा हैं। कंपनी का कहना है कि 15 मई से पहले यूजर्स अपनी चैट हिस्ट्री को Android या iPhone से एक्सपोर्ट कर सकेंगे।

Leave a Comment