MP NEWS: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान फ्रंट फुट पर खेलने के बयान के सियासी मायने

mp news now

भोपाल। मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chauhan)

Advertisement
अपनी चौथी पारी में फ्रंट फुट पर खेल रहे है। इस बात को कोई और नहीं बल्कि खुद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कह रहे है। दरअसल मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान रविवार को नसरुल्लागंज में ‘प्रेम-सुंदर मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट’ (Prem-Sundar Memorial Cricket Tournament) के समापन समारोह में पहुंचे थे।

यह भी पढ़ें – WhatsApp की New Privacy Policy का पालन नहीं किया तो अकाउंट हमेशा के लिए डिलीट जाएगा

बेटे कार्तिकेय सिंह चौहान (Karthikey Singh Chauhan) की ओर से आयोजित किए गए टूर्नामेंट में पहुंचे मुख्यमंत्री ने बल्लेबाजी भी की। इस दौरन उन्होंने फ्रंटफुट पर आकर कई अक्रामक शॉट लगाए। मुख्यमंत्री ने क्रीज से बाहर निकल कर शॉट लगाते हुए फोटो को अपने ट्वीटर पर पोस्ट करते हुए लिखा कि फ्रंट फुट पर खेलेंगे अब तो…नया भारत है ये।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के इस पोस्ट के सियासी गलियारों में कई मायने निकाले जा रहे है। चौथी पारी के पहले 11 महीनों में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का अंदाज पिछले तीन कार्यकाल से एकदम अलग नजर आया है। आम तौर पर बेहद शांत नजर आने वाले शिवराज ने सार्वजनिक मंचों से जिस अंदाज प्रदेश के गुंडा-माफियाओं और अफसरों को बार-बार चेता रहे है वह यह बताता है कि वह अब फ्रंट फुट पर ही खेल रहे है।

यह भी पढ़ें – चित्रकोट जलप्रपात में एक युवक की पानी में डूबने से मौत, शाम को शव बरामद हुआ

बात चाहे माफियाओं के खिलाफ ताबड़तोड़ अभियान की हो या सरकार की योजनाओं के क्रियान्वयन में लापरवाही बरतने वाले सरकारी अफसरों पर कार्रवाई का शिवराज बड़े फैसले लेने से चूक नहीं रहे है। मुख्यमंत्री फैसला ऑन द स्पॉट कर रहे है। मुख्यमंत्री अपने मंचों से माफियाओं को सीधी चेतावनी देने के साथ काम में लापरवाही करने पर अफसरों को भी खुलेआम फटकार लगा रहे है।

यह भी पढ़ें –UP NEWS: Yogi Government सबसे बड़ा बजट आज पेश करने जा रही है

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के फ्रंट फुट पर खेलने वाले बयान को राजनीति के जानकार काफी अहम मानते है। वह कहते हैं कि मुख्यमंत्री का यह बयान उन लोगों के लिए एक सीख है जो उन्हें कभी कमजोर मानते थे। चौथी पारी में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान विपक्ष पर भी बेहद अक्रामक नजर आ रहे है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *