सेना में भर्ती के लिए Covid-19 जांच की फीस दी, अब जांच की लौटाई जाएगी राशि

सेना में भर्ती के लिए Covid-19 जांच की फीस दी, अब जांच की लौटाई जाएगी राशि

हरियाणा। सेना (Army) में भर्ती के लिए कोविड-19 (Covid-19) की अनिवार्य जांच कराने को लेकर जिला मुख्यालय स्थित नागरिक अस्पताल (Civil Hospital) में कुछ दिन पहले जिन युवकों ने 500 रुपये का शुल्क जमा किया था, उन्हें 10 मार्च को यह राशि लौटाई जाएगी। स्वास्थ्य अधिकारियों ने शुल्क वापसी के लिए कुल 200 युवाओं की एक सूची तैयार की है। अस्पताल के डिप्टी सिविल सर्जन डॉक्टर रमेश पांचाल ने शनिवार के बताया कि जिन युवकों ने विभाग के पास कोरोना जांच के लिए 500 रुपये जमा कराये थे, उनकी सूची तैयार हो चुकी है। 10 मार्च को उन्हें यह राशि लौटाई जाएगी. शेष युवक भी इसके लिए आठ मार्च तक अपना पंजीकरण करा सकते हैं।

यह भी पढ़ें – MP NEWS: पति ने पत्नी को जिंदा जलाने की कोशिश, रास्ते में छात्रा से की छेड़छाड़

हरियाणा में शनिवार को कोरोना वायरस के 323 नए मरीज सामने आए, जबकि तीन मरीजों की मौत हो गई। अब राज्य में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2,72,215 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन के अनुसार राज्य में अबतक 3056 लोग इस संक्रमण से अपनी जान गंवा चुके हैं। बुलेटिन के अनुसार शनिवार को फरीदाबाद, हिसार और करनाल में एक एक-मरीज की जान चली गई। विभाग के मुताबिक करनाल में 58, गुड़गांव में 48 और कुरुक्षेत्र में 42 नए मामले सामने आए। राज्य में फिलहाल 1,898 मरीज उपचाररत हैं। संक्रमण से उबरने की दर 98.18 प्रतिशत है।

Covid-19 के 2.06 करोड़ से अधिक टीके लगाए गए

यह भी पढ़ें – Rawat government fourth anniversary से पहले बुलाई गई BJP कोर ग्रुप की मीटिंग

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय (Union Ministry of Health) ने शनिवार को बताया कि भारत में कोविड-19 के 2.06 करोड़ से अधिक टीके लगाए जा चुके हैं। देश में 16 जनवरी को स्वास्थ्यकर्मियों को टीके लगाए जाने के साथ टीकाकरण अभियान की शुरुआत हुई थी, जबकि कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में अग्रिम मोर्चे पर तैनात कर्मियों को टीके लगाने की शुरुआत 2 फरवरी को हुई थी। 13 फरवरी को टीके की दूसरी खुराक देने का सिलसिला शुरू हुआ था।

यह भी पढ़ें – अंबानी घर के पास मिली कार में नया मोड़, मौत से पहले कार मालिक ने CM को लिखी चिट्ठी

Covid-19 टीकाकरण का दूसरा दौर

कोविड-19 टीकाकरण का दूसरा दौर एक मार्च को वरिष्ठ नागरिकों और विभिन्न रोगों से जूझ रहे 45 वर्ष या उससे अधिक आयु के लोगों को टीका लगाने के साथ शुरू हुआ था। एक अनंतिम रिपोर्ट के अनुसार शनिवार शाम सात बजे तक कुल 2,06,62,073 टीके लगाए जा चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *