Breaking News: मध्यप्रदेश के शहडोल में Earthquake के झटके, 3.9 तीव्रता

mp news

शहडोल। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के आदिवासी बहुल शहडोल (Shahdol) जिले में आज दोपहर भूकंप (Earthquake) के झटके महसूस किए गए। हालांकि ये झटके अधिक तीव्रता के नहीं थे। राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र के मुताबिक रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 3.9 रही। जिला मुख्यालय और आसपास के इलाकों में भूकंप के झटके से लोग घरों से बाहर निकल आए। हालांकि झटकों की तीव्रता इतनी कम थी कि कई लोगों का भूकंप का पता भी नहीं चला।

राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र के वैज्ञानिकों के मुताबिक, मध्य प्रदेश के शहडोल में भूकंप (Earthquake) के झटके दोपहर 12 बजकर 53 मिनट पर महसूस किए गए। भूकंप का केंद्र कहां था, इसके बारे में अभी तक केंद्र की ओर से किसी तरह की जानकारी नहीं दी गई है। भूकंप के झटकों की वजह से अभी तक किसी तरह के नुकसान की कोई खबर नहीं आई है। हालांकि शहडोल और आसपास के इलाको में भूकंप के झटके महसूस होने के साथ ही लोग घरों से बाहर निकल आए। भूकंप से बचने के लिए लोग सुरक्षित स्थानों की तरफ चले गए।

Corona virus के बढ़ते केस को देखते हुए मंडला, पन्ना और देवास में Lockdown

आपको बता दें कि मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) से पहले बीते दिनों उत्तर भारत और पूर्वोत्तर के कई प्रदेशों में भी भूकंप (Earthquake) के झटके महसूस किए गए थे। असम (Assam), पश्चिम बंगाल (West Bengal), बिहार (Bihar) और सिक्किम (Sikkim) जैसे प्रदेशों में पिछले हफ्ते भूकंप आया था। हालांकि इन राज्यों में भी भूकंप की तीव्रता ज्यादा नहीं थी, इस वजह से किसी तरह के जान-माल के नुकसान की खबर नहीं है। बिहार के कई जिलों में भूकंप के तेज झटके लोगों ने महसूस किए, लेकिन वहां से भी किसी तरह के नुकसान की खबर नहीं है। बंगाल से सटे इलाकों में भूकंप के झटकों से मामूली क्षति की सूचना है।

Follow 👇

लाइव अपडेट के लिए हमारे सोशल मीडिया को फॉलो करें:

यह भी पढ़ें –

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *