सिंघु बॉर्डर पर 2 पुलिस अधिकारियों पर तलवार से हमला, किसानों और स्थानीय लोगों में झड़प

सिंघु बॉर्डर पर 2 पुलिस अधिकारियों पर तलवार से हमला, किसानों और स्थानीय लोगों में झड़प

Singhu Border: जब पूरे देश की नजर गाजीपुर बॉर्डर पर थी, तब दिल्ली (Delhi) और हरियाणा (Haryana) से सटी सिंघु बॉर्डर पर भारी हंगामा हो गया। यहां स्थानीय लोग प्रदर्शनकारी किसानों के विरोध में नारेबाजी कर रहे थे, तभी दोनों पक्षों के बीच हिंसक झड़प शुरू हो गई। दोनों तरफ से पत्थर बरसने लगे तो पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा और आंसू गैस के गोले भी छोड़े गए। इस दौरान एक शख्स गंभीर रूप से घायल हो गया। एक थाने के एसएचओ के हाथ में तलवार लगी है। करीब 30 आधे घंटे के बाद स्थिति काबू हो पाई।

यह भी पढ़ें – एक महिला को 5 महीने में 32 बार रिपोर्ट आई पॉजिटिव, जानिए क्या वजह

दिल्ली से सटी यूपी की गाजीपुर बॉर्डर पर किसानों का आंदोलन जारी है। अंतर यह है कि अब तक जो किसान आंदोलन राजनीति से दूर रहा, वहां अब राजनेताओं का ताता लगा है। सुबह आरएलडी प्रमुख जयंत चौधरी पहुंचे। भले ही वे भारतीय किसान युनियन (BKU) के मंच पर नहीं गए, लेकिन समर्थन पूरा दिया। वहीं आम आदमी पार्टी के नेता भी पहुंचे हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया पानी का टेंकर लेकर पहुंचे। इसके बाद सत्येंद्र जैन भी पहुंचे। इससे पहले बीती शाम से यहां भारी गहमागहमी हुई।

यह भी पढ़ें – HP: अब 4 मई की जगह 20 अप्रैल से शुरू होंगी परीक्षाएं, पढ़िए पूरी रिपोर्ट

यूपी सरकार से मिले आदेश के बाद आला अफसर धरनास्थल खाली करवाना पहुंचे थे, लेकिन घंटों की भारी जद्दोजहद के बाद आखिरकार खाली हाथ लौट आए। इस दौरान भारतीय किसान यूनियन के राकेश सिंह टिकैत ने खूब नौटंकी की। कभी धमकी दी तो कभी आंसू बहाए। बहरहाल, शुक्रवार दिनभर भी हंगामे के आसार हैं, क्योंकि रात में सुरक्षा बलों के हटने के बाद से मौके पर किसानों की संख्या बढ़ गई। भारी संख्या में किसान गाजीपुर बॉर्डर पहुंच चुके हैं।

यह भी पढ़ें – UP: 6 वर्षीय मासूम की रंजिश के चलते कर दी हत्या, पुलिस ने हत्यारे को किया गिरफ्तार

मुजफ्फरनगर (Muzaffarnagar) में भारतीय किसान यूनियन की महापंचायत हो रही है। खबर है कि BKU के राष्‍ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत ने दोपहर 12 बजे मुजफ्फरनगर के जीआइसी मैदान में महापंचायत कर रहे हैं। यहां सुबह 10:30 बजे से किसानों का पहुंचना शुरू हो चुका है। पुलिस प्रशासन ने कड़े बंदोबस्त किए हैं। माना जा रहा है कि नरेश टिकैत कोई बड़ा ऐलान कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें – जम्मू-कश्मीर में जैश-ए मोहम्मद का एक आतंकी गिरफ्तार, पढ़िए पूरी रिपोर्ट

दिल्ली में आज की ट्रैफिक व्यवस्था: दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने बताया है कि सिंघू, औचंदी, मंगेश, सबोली, पियाउ मनियारी सीमाएं आज बंद हैं। लामपुर, सफियाबाद, सिंघू स्कूल और पल्ला टोल टैक्स सीमाएं खोली गईं हैं। DSIDC नरेला के पास NH44 से ट्रैफिक डायवर्ट किया गया। बाहरी रिंग रोड, GTK रोड और NH 44 जाने से बचें। इसी तरह गाजीपुर बॉर्डर बंद है। एनएच 24, एनएच 9, रोड नंबर 56, 57 ए, कोंडली, पेपर मार्केट, टेल्को टी पॉइंट, ईडीएम मॉल, अक्षरधाम और निजामुद्दीन खट्टा से ट्रैफिक डायवर्ट किया गया। इलाके में ट्रैफिक बहुत भारी है।

यह भी पढ़ें – MP: पुलिस और बदमाशों में मुठभेड़, ग्वालियर के दानाओली क्षेत्र मामला, पढ़िए पूरी रिपोर्ट

राजनीति चमकाने की होड़, केजरीवाल ने पहुंचाया पानी का टैंकर: किसान आंदोलन के बहाने राजनीति चमकाने की होड़ एक बार फिर शुरू हो गई है। प्रशासन ने आंदोलनकारियों की पानी और बिजली की सप्लाय बंद की तो केजरीवाल सरकार ने पानी का टैंकर भिजवा दिया। वहीं आरएलडी नेता जयंत चौधरी और उनके पिता ने टिकैत का पूरा समर्थन करने की बात कही। प्रियंका गांधी ने भी ट्वीट कर मोदी सरकार को किसान विरोधी बता दिया।

यह भी पढ़ें – Kapil Sharma Show: जल्दी ही बंद होने रहा है The Kapil Sharma Show, जानिए वजह

यूपी गेट पर चल रहे किसान आंदोलन में सुबह से ही किसान नारेबाजी कर रहे हैं। वहीं, सुबह से ही भारी संख्या में पुलिस बल भी तैनात है। किसान नेता मंच से सभी को धरना स्थल पर आने की अपील कर रहे हैं। आज किसान आंदोलन के समर्थन में राष्ट्रीय लोक दल के नेता भी पहुंचेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *