एक महिला को 5 महीने में 32 बार रिपोर्ट आई पॉजिटिव, जानिए क्या वजह

एक महिला को 5 महीने में 32 बार रिपोर्ट आई पॉजिटिव, जानिए क्या वजह

राजस्थान। देश में एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसने डॉक्टरों के साथ-साथ आमजन की चिंताएं भी बढ़ा दी हैं। आमतौर पर देखा गया है और डॉक्टरों का भी कहना है कि कोरोना संक्रमित करीबन दो हफ्ते के अंदर ठीक हो जाते हैं लेकिन हाल ही में एक ऐसा मामला सामने आया है, जहां एक महिला पिछले पांच महीने से कोरोना संक्रमित है।

पांच महीने से ज्यादा समय बीतने के बाद भी महिला के शरीर में से कोरोना जा नहीं रहा है। ये मामला राजस्थान के भरतपुर का है, जहां शारदा देवी नाम की महिला बीते पांच महीनों से कोरोना पॉजिटिव है। इन पांच महीनों में शारदा देवी की 32 कोरोना रिपोर्ट हो गई हैं और सभी रिपोर्ट पॉजिटिव आई हैं। कोरोना के इस अजीब मामले ने डॉक्टरों की भी चिंता बढ़ा दी है। 

यह भी पढ़ें – HP: अब 4 मई की जगह 20 अप्रैल से शुरू होंगी परीक्षाएं, पढ़िए पूरी रिपोर्ट
WhatsApp & Telegram Group Join Buttons
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, भरतपुर की रहने वाली शारदा देवी पहली बार बीते साल चार सितंबर को कोरोना पॉजिटिव पाई गई थीं। बता दें कि शारदा देवी बीते साल अगस्त महीने में अपना घर नाम के एक संगठन से जुड़ी थीं, जो तीन हजार से ज्यादा बेघरों का आसरा है। उस समय शारदा देवी काफी कमजोर थीं और कुछ दिन बाद कोरोना संक्रमित पाई गई थीं।

यह भी पढ़ें – UP: 6 वर्षीय मासूम की रंजिश के चलते कर दी हत्या, पुलिस ने हत्यारे को किया गिरफ्तार

स्थानीय डॉक्टरों ने शारदा देवी का इलाज किया, जिसके बाद उनके अंदर कोरोना के लक्षण दिखने बंद हो गए और धीरे-धीरे स्वस्थ हो गईं। हालांकि बाद में कोरोना के लक्षण दिखने के बाद डॉक्टर सकते में आ गए। इसमें दिलचस्प बात यह है कि शारदा का सिर्फ एलोपैथिक ही नहीं बल्कि होम्योपैथिक और आयुर्वेदिक पद्धति से भी इलाज चल रहा है।

यह भी पढ़ें – जम्मू-कश्मीर में जैश-ए मोहम्मद का एक आतंकी गिरफ्तार, पढ़िए पूरी रिपोर्ट

इलाज के दौरान शारदा देवी का वजह छह किलो बढ़ा लेकिन वायरस अभी भी उनके शरीर में है। शारदा देवी को आइसोलेशन में रखा गया है। डॉक्टरों का कहना है कि अगर दस दिनों तक कोई खास लक्षण नहीं दिखते तो यह मान लिया जाता है कि वह कोरोना से रिकवर हो चुका है। लेकिन अगर डेड वायरस ऐलीमेंट्री कैनल में फंसा रह जाए तो ऐसा व्यक्ति 100 बार भी जांच क्यों ना करा लें, उसकी रिपोर्ट हमेशा पॉजिटिव ही आएगी।

Leave a Comment