YouTuber Gaurav Sharma को वृन्दावन के एक पवित्र स्थल को फिल्माने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है

YouTuber Gaurav Sharma को वृन्दावन के एक पवित्र स्थल को फिल्माने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है

प्राचीन सिद्धस्थली श्री निधिवनराज में आधी रात घुसकर वीडियो शूट करने वाले यूटूबर गौरव शर्मा (Gaurav Sharma) को पुलिस ने दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने आरोपी को न्यायालय में पेश किया है. बीते 10 नवंबर को श्रीनिधिवनराज में दीवार फांदकर वीडियो शूट करने के आरोपी यूटूबर गौरव शर्मा (Gaurav Sharma) को पुलिस ने दिल्ली के पंचशील पार्क से गिरफ्तार कर लिया है.

यूटूबर गौरव शर्मा (Gaurav Sharma) ने अपने करीब आधा दर्जन साथियों के साथ 10 नबंवर की रात निधिवनराज में अंदर घुसकर वीडियो शूट किया था, जिसका कंटेंट सोशल मीडिया पर अपलोड किया गया था. मन्दिर सेवायत समेत धार्मिक संगठनों ने यूट्यूबर की इस हरकत पर कड़ी आपत्ति जताते हुए इसे धार्मिक मर्यादा के विरुद्ध बताकर कड़ी कार्यवाही की मांग की थी. सेवायत रोहितकृष्ण की तहरीर पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर गौरव को गिरफ्तार कर लिया है.

इसे भी पढ़ें :- Rewa News: जाम से जूझ रहा फोर्ट रोड, व्यापार पर पड़ रहा असर, पढ़िए पूरी रिपोर्ट

आध्यात्मिक स्थल पर अनर्गल टिप्पणी करते रहे

जानकारी के अनुसार, यूट्यूब चैनल गौरव जोन (Gaurav Zone) में उसने एक कंटेंट अपलोड किया था, जिसमें रात में करीब आधा दर्जन युवक निधिवन के पिछले हिस्से की दीवार फांदकर अंदर प्रवेश करते दिखाई दे रहे हैं. निधिवन मिस्ट्री के नाम से प्रसारित इस वीडियो में ये लोग पूरे मंदिर की वीडियो शूट करते रहे. वहां के आध्यात्मिक रहस्य पर अनर्गल टिप्पणी करते दिखाई दे रहे हैं. वे इस परिसर में जूते भी पहने रहे. उनके इस वीडियो को अब तक 4 लाख से अधिक लोग यूट्यूब पर देख चुके हैं.

इसे भी पढ़ें :- PM Modi के लिए जैकेट झाबुआ से, जोबट से आएगा तीर-धनुष, साफा-माला डिंडौरी से

रात में प्रवेश है मना

निधिवन राज मंदिर के बारे में प्रचलित मान्यता है कि रात में भगवान श्रीकृष्ण राधा और गोपियों संग आज भी रास रचाने आते हैं. यही वजह है कि रात में मंदिर में कोई नहीं रहता. बताया जा रहा है कि युवक इसी रासलीला का रहस्य जानने के लिए मंदिर में चोरी-छिपे घुसे थे.

आज भी माखन मिश्री का प्रसाद प्रतिदिन रखा जाता है

इसे भी पढ़ें :- Shilpa Shetty और Raj Kundra पर 1.51 करोड़ की धोखाधड़ी का मामला दर्ज, पढ़िए पूरी रिपोर्ट

भगवान श्रीकृष्ण एवं श्रीराधारानी के अर्द्धरात्रि के बाद रास रचाने की मान्यता के चलते निधिवन परिसर में रंग महल में आज भी प्रसाद (माखन मिश्री) प्रतिदिन रखा जाता है. भगवान के शयन के लिए पलंग लगाया जाता है. लगभग दो ढ़ाई एकड़ क्षेत्रफल में फैले निधिवन के वृक्षों की खासियत यह है कि इनमें से किसी भी वृक्ष के तने सीधे नहीं मिलेंगे. इन पेडों की डालियां नीचे की ओर झुकी हैं. निधिवन परिसर में ही संगीत सम्राट एवं धुपद के जनक श्री स्वामी हरिदास जी की जीवित समाधि, रंग महल, बांके बिहारी जी का प्राकट्य स्थल, राधारानी बंशी चोर आदि दर्शनीय स्थान है.

Follow 👇

लाइव अपडेट के लिए हमारे सोशल मीडिया को फॉलो करें:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *