Upcoming CNG Cars in india 2021 : जल्द लॉन्च होने वाली है 4 दमदार CNG Cars, देखिये लिस्ट

Upcoming CNG Cars in india 2021 : जल्द लॉन्च होने वाली है 4 दमदार CNG Cars, देखिये लिस्ट

भारत में पेट्रोल के दाम आसमान छू रहे हैं और ऐसे में कई लोगों का बजट गड़बड़ा रहा है. अगर आप नई कार खरीदने की योजना बना रहे हैं तो इन सीएनजी कारों (CNG Cars) का इंतजार कर सकते हैं, जो भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार (Indian Automobile Market) में जल्द ही दस्तक देंगी. हालांकि पेट्रोल के मुकाबले सीएनजी कारें कम प्रदूषण करती हैं, जबकिइलेक्ट्रिक कारें (electric cars) भी एक बढ़िया ऑप्शन है, जिसकी कीमत ज्यादा होने के चलते कई वह कई लोगों के बजट से बाहर है. मारुति समेत ह्युंदई जैसे ब्रांड भी भारत में जल्द ही सीएनजी फिटेड कार को लॉन्च करेगी. इस दौड़ में देश की टाटा मोटर्स भी रेस में शामिल है. आइए आज हम आपको 4 ऐसी कारों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो सीएनजी फिटेट वेरियंट के साथ लॉन्च होंगी.

इसे भी पढ़ें :- Shahrukh Khan अपने बेटे Aryan Khan को 15 करोड़ रुपये पॉकेट मनी देते है, जानिए कैसे उड़ाते है अपने पिता के पैसे

  • Maruti Suzuki Swift CNG

भारत में सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी की स्विफ्ट (Maruti Suzuki Swift) कार भी जल्द ही फैक्ट्री फिटेड सीएनजी मॉडल में दस्तक देगी. मारुति की फैक्ट्री फिटेड वाली कारें काफी लोकप्रिय हैं और इस लोकप्रियता को भुनाने के लिए कंपनी स्विफ्ट में भी सीएनजी फिटेड कार लाने की तैयारी कर रही है. हालांकि इसकी लॉन्चिंग की कोई टाइम लाइन जारी नहीं की गई है.

  • Maruti Suzuki Dzire

मारुति सुजुकी अपनी लोकप्रिय सेडान कार मारुति सुजुकी डिजायर (Maruti Suzuki Dzire ) को भी कंपनी फिटेड सीएनजी कार के साथ उतारने जा रही है. मारुति सुजुकी डिजायर सब-कॉम्पैक्ट सेडान सेटमेंट में सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में एक है. कंपनी इस समय डिजायर सेडान को सिर्फ पेट्रोल इंजन के साथ बेचती है. माइलेज संबंधी चिंता को दूर करने के लिए, मारुति सुजुकी डिजायर के सीएनजी वेरिएंट पर काम कर रही है. हालांकि इसकी लॉन्चिंग डेट या टाइम लाइन के बारे में नहीं बताया गया है.

  • Tata Tiago CNG

टाटा मोटर्स भी Tata Tiago CNG वेरियंट पर काम कर रही है, जो भारत में जल्द ही दस्तक दे सकती है. यह कार हाल ही में टेस्टिंग के दौरान सड़क पर नजर आई थी. हाल ही में यह कार टेस्टिंग के दौरान पुणे में नजर आई थी. इसकी स्पाय तस्वीरें सामने आईं थी। कंपनी जब इस मॉडल को सीएनजी फिटेड किट के साथ उतारेगी तो ग्राहक हर महीने महंगे पेट्रोल से छुटकारा पा सकेंगे और काफी पैसे बचा सकेंगे। हालांकि इसकी लॉन्चिंग को लेकर टाइमलाइन जारी नहीं की गई है.

इसे भी पढ़ें :- Yuvraj Singh की बायोपिक में Karan Johar ने लगाया ब्रेक, एक मांग की वजह से खत्म कर दी डील

  • Tata Tigor CNG

टाटा मोटर्स ने अपनी लोकप्रिय सेडान कार टिगोर (Tigor) के सीएनजी से चलने वाले मॉडल की सार्वजनिक तौर पर सड़कों पर टेस्टिंग पहले ही शुरू कर दी है. Tigor टाटा टियागो है चबैक कार पर आधारित सब-कॉम्पैक्ट सेडान कार है. कंपनी जल्द ही इसे फैक्टरी-फिटेड सीएनजी किट के संग लॉन्च करने जा रही है. टाटा ने फिलहाल टिगोर सीएनजी की लॉन्चिंग के बारे में कोई आधिकारिक खुलासा नहीं किया है, लेकिन एक अंग्रेजी वेबसाइट के मुताबिक, Tigor CNG को इस फेस्टिव सीजन के दौरान लॉन्च किया जा सकता है.

Follow 👇

लाइव अपडेट के लिए हमारे सोशल मीडिया को फॉलो करें:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *