Today Vegetables Price

Today Vegetables Price: सब्जियों के दाम आसमान छू रहे, जानिए क्या है सब्जियों के नये दाम

Today Vegetables Price

पिछले हफ्ते सस्ती हुई सब्जियों के दाम अचानक से बढ़ने लगे हैं. ऐसे में आम लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा हैं. सूखी सब्जियों के साथ-साथ हरी सब्जियों के दामों में भी बढ़ोतरी हुई है. ऐसे में अब लोगों की थाली से सब्जियां लगभग गायब ही होने लगी है. आईए जानते हैं कि दामों (Vegetables Price) में आई तेजी के बाद अब मंडियों में क्या है सब्जियों का भाव?

WhatsApp & Telegram Group Join Buttons
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

सब्जियों के नए रेट

मंडियों में इस समय हरी सब्जियों की बात करे तो पालक और मेथी इन दिनों 40 से 50 रुपये किलो बिक रही है. भिंडी 40 रुपये, परवल, 60 बोड़ा 60 रुपये, करेला 55 से 60 रुपये, नेनुआ 45 से 50 रुपये, शिमला मिर्च 120 रुपये, मेथी का साग 60, सरसों का साग 40 रुपये, मूली 30 से 40 रुपये,किलो बिक रहा हैं. वहीं, अन्य सब्जियों की बात करे तो प्याज 40 रुपये, गोभी 70 रुपये, नया आलू 50 से 60 रुपये, बैगन 50 रुपये, टमाटर 80 रुपये, लहसुन 120 रुपये,अदरक 80 रुपये किलो के हिसाब से बिक रहा है.

इसे भी पढ़ें :- MP News: रेलवे ने जारी की नई गाइडलाइन, 18 साल से कम उम्र के बच्चे पैसेंजर ट्रेनों में सफर नहीं कर सकेंगे

WhatsApp & Telegram Group Join Buttons
WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

फायदेमंद होती हैं सब्जियां

सब्जियां खाना सेहत के लिए फायदेमंद माना जाता है. खास करके हरी सब्जियों में ऐसे कई पोषक तत्व मौजूद होते हैं, जो आपके हेल्दी रखने में काफी मदद करते हैं. एक्सपर्ट्स की माने तो हरी सब्जी आपके दिल को स्वसथ रखने के साथ-साथ आपके वजन को कम और इम्युनिटी को स्ट्रॉन्ग करने में भी मदद करता है. लेकिन जिस हिसाब से सब्जियों के दाम दिन प्रतिदिन बढ़ते जा रहे हैं, वैसे-वैसे लोग अब पहले की अपेक्षा कम सब्जियों का प्रयोग कर रहे हैं.

इसे भी पढ़ें :- Actress Shivika Dewan कहती हैं, “एक पंजाबी होने के नाते मैं क्रैश डाइट के फॉर्मूले में विशवास नहीं रखती”

लोकल सब्जियों के आने से घटेंगे दाम

बता दें कि वैसे तो हर साल इस मौसम में सब्जियों के दाम (Vegetables Price) कम रहते हैं और मंडियों में भी तरह-तरह के मौसमी सब्जियों की भरमार रहती है. लेकिन पिछले दिनों हुई बारिश के कारण खेतों में लगी सब्जियों की फसल खराब हो गई है. इससे मंडियों में सब्जियों की आवक भी काफी कम हो गई है. इसलिए सब्जियों का दाम आसमान छूता नजर आ रहा है. हालांकि की सब्जी विक्रेताओं का कहना है कि जल्द ही मंडियों में लोकल सब्जियों की आवक बढ़ेगी और दाम में भी कमी देखने को मिलेगी.

Follow 👇

लाइव अपडेट के लिए हमारे सोशल मीडिया को फॉलो करें:

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *