लाओस में Corona virus से पहली मौत, अब तक नहीं गई थी किसी मरीज की जान, संक्रमण के नए मामले भी बढ़े

 

लाओस में कोरोना वायरस से पहली मौत, अब तक नहीं गई थी किसी मरीज की जान, संक्रमण के नए मामले भी बढ़े
प्रतीकात्मक तस्वीर

 

Laos Recorded First Covid-19 Related Death: दक्षिणपूर्वी एशियाई देश लाओस में कोरोना वायरस (Corona virus) से पहली मौत दर्ज की गई है. इस महामारी को आए एक साल से भी अधिक समय हो गया है और इससे लाओस में एक मरीज की मौत हो गई है (Laos Corona virus Deaths). इस बात की जानकारी सरकारी अखबार वियनतियाने टाइम्स ने दी है. रविवार को कोविड -19 रोकथाम और नियंत्रण के लिए तैयार बनाई गई टास्क फोर्स ने बताया है, देश में 53 साल की वियतनाम की कराओके क्लब कर्मी की वायरस से मौत हो गई है. जो राजधानी वियनतियाने में रहती थी.

 

रिपोर्ट में बताया गया है कि इस महिला की स्वास्थ्य स्थिति ठीक नहीं थी, उसे मधुमेह के साथ-साथ अन्य बीमारियां भी थीं. लाओस में 14 अप्रैल को मनाए गए नए साल के बाद कोविड-19 के मामलों में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, शनिवार तक इस देश में कुल मिलाकर केवल 1233 मामले दर्ज किए गए हैं. जिनमें से 1184 मामले बीते साल दर्ज हुए थे (Laos Coronavirus Cases). अकेले शनिवार को 28 मामले सामने आए हैं.

 

यह भी पढ़ें- इंदौर: पति की Corona से हुई मौत तो पत्नी ने हॉस्पिटल की 9 वीं मंजिल से कूद कर दी जान

 

1.84 लाख से अधिक लोगों को लगी वैक्सीन

एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में देश के स्वास्थ्य विभाग के डिप्टी डायरेक्टर जनरल बूआथेप फाउमिन ने कहा कि बुजुर्ग लोग वायरस के संपर्क में अधिक आ रहे हैं और जिन्हें स्वास्थ्य से जुड़ी अन्य परेशानियां हैं, उनमें गंभीर लक्षण देखे जा रहे हैं. इस देश की आबादी मुश्किल से 72.8 लाख है, जिनमें से 184,387 लोगों को वैक्सीन लग गई है (Laos Coronavirus Vaccine). स्वास्थ्य अधिकारियों को लगता है कि मामलों में बढ़ोतरी इसलिए भी देखी जा रही है क्योंकि संक्रमित लोगों के संपर्क में आने वाले लोग सही जानकारी नहीं दे रहे हैं.

 

एशिया के बाकी देशों में भी बढ़ रहे मामले

इस समय एशिया के अन्य देशों में भी संक्रमण के मामलों में उछाल देखा गया है. यहां भारत कोरोना वायरस की दूसरी लहर का सामना कर रहा है. नेपाल में भी बीते कुछ दिनों से रिकॉर्ड संख्या में मामले दर्ज किए जा रहे हैं. श्रीलंका और बांग्लादेश में भी ऐसी ही स्थिति बनी हुई है (Coronavirus Surge in Asian Countries). पाकिस्तान कोरोना वायरस की तीसरी लहर का सामना कर रहा है. यहां सरकार ने विभिन्न शहरों में सेना की तैनाती कर दी है ताकि लोगों को नियमों का पालन कराया जा सके और ईद से पहले आंशिक लॉकडाउन भी घोषित कर दिया गया है.

 

यह भी पढ़ें-NASA के एक Space Suit की कीमत 80 करोड़ से ऊपर, खासियतें जानकर रह जाएंगे हैरान

 

 

 

 

 

Follow 👇

लाइव अपडेट के लिए हमारे सोशल मीडिया को फॉलो करें:

 

 

 

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *