शेयर बाजार में बिकवाली, सेंसेक्स 314 अंक लुढ़का, निफ्टी 17,900 से नीचे बंद

शेयर बाजार में बिकवाली, सेंसेक्स 314 अंक लुढ़का, निफ्टी 17,900 से नीचे बंद

रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries), एचडीएफसी (HDFC), एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) और कोटक बैंक (Kotak Bank) जैसे दिग्गज शेयरों में कमजोरी के चलते बुधवार को शेयर बाजार में लगातार दूसरे दिन गिरावट आई। बैंकिंग, पेट्रोलियम और फार्मा शेयर मुनाफावसूली के दबाव में रहे। सेंसेक्स 314.04 अंक यानी 0.52 प्रतिशत गिरावट के साथ 60,008.33 पर बंद हुआ। निफ्टी भी 100.55 अंक (0.56 फीसदी) टूटकर 17,898.65 पर आ गया।

इसे भी पढ़ें :- Satna News: गोरसरी पहाड़ में तेज रफ्तार बस पलटी, एक मौत, 20 यात्री घायल

सेंसेक्स में सबसे अधिक दो प्रतिशत की गिरावट एक्सिस बैंक में दर्ज हुई। इसके अलावा रिलायंस इंडस्ट्रीज, कोटक महिंद्रा बैंक, भारती एयरटेल, टाइटन, डॉ. रेड्डीज और एमएंडएम के शेयर भी लाल निशान में रहे। दूसरी ओर मारुति सुजुकी, एशियन पेंट्स, पावरग्रिड और एनटीपीसी बढ़त में रहने वाले प्रमुख शेयर रहे। जियोजित फाइनेंशियल सर्विसेस के रिसर्च हेड विनोद नायर ने कहा, ‘अमेरिका में खुदरा बिक्री के मजबूत आंकड़े वैश्विक बाजारों को प्रेरित करने में विफल रहे। उधर ब्रिटेन में बीते माह महंगाई दर 4.296 रही, जो एक महीने पहले 3.1 फीसदी थी। इससे ग्लोबल मार्केट का सेंटिमेंट प्रभावित हुआ।

इसे भी पढ़ें :- Rewa News: रीवा-सतना सहित प्रदेश के 28 शहरों में 2035 के हिसाब से लागू होंगे मास्टर प्लान

नायर ने यह भी कहा कि ट्रेडिंग के दौरान एक रिपोर्ट में चिप और सेमी-कंडक्टर की कमी से जल्द राहत मिलने की बात कही गई। इसके चलते दिन के कारोबार में ऑटोमोबाइल सेक्टर फोकस में रहा।

Follow 👇

लाइव अपडेट के लिए हमारे सोशल मीडिया को फॉलो करें:

Leave a Reply

Your email address will not be published.